CM योगी ने कहा-जरूरत पड़ी तो उत्तर प्रदेश में भी लागू करेंगे NRC

New Delhi : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक बड़ा बयान दिया है। सीएम योगी ने कहा अगर जरूरत पड़ी तो एनआरसी ( उत्तर प्रदेश में भी लागू किया जाएगा। सीएम योगी ने असम में एनआरसी लागू करने के फैसले को महत्वपूर्ण और साहसिक निर्णय बताया है।

सीएम योगी ने कहा, हम लोगों को प्रधानमंत्री और गृहमंत्री को इसके लिए बधाई देनी चाहिए। अगर जरूरत पड़ी तो हम उत्तर प्रदेश में भी ऐसा करेंगे।’ उन्होंने यह भी कहा, ‘असम में जिस तरह से एनआरसी को लागू किया गया है, वह सीखने वाला है। वहां के अनुभव के आधार पर हम भी शुरुआत कर सकते हैं। यह राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए महत्वपूर्ण है। यह गरीबों का अधिकार अवैध घुसपैठियों को छीनने से रोकेगा।

सीएम योगी ने कहा यह चरणबद्ध तरीके से लागू हुआ और अगर जरूरत पड़ी तो हम उत्तर प्रदेश में भी ऐसा करेंगे।’ इंडियन एक्सप्रेस को दिए गए इंटरव्यू में सीएम योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या मामले पर कहा, ‘प्रत्येक व्यक्ति का कोर्ट में विश्वास है। कोर्ट का जो भी फैसला होगा, हमें स्वीकार होगा। हम कोर्ट के फैसले का सम्मान करने जा रहे हैं। आपको चिंता करने की जरूरत नहीं है।’

बता दें कि असम के बाद देश के अन्य राज्यों में भी एनआरसी लागू करने की बाते हो रही हैं। बीजेपी सांसद और दिल्ली बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने भी दिल्ली में एनआरसी लागू करने की बात कही थी। इससे पहले रविवार को हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने रविवार को घोषणा की कि हरियाणा में भी एनआरसी लागू की जाएगी।

Tagged