271 करोड़ रुपए लेकर घर से भाग गई UAE के प्रधानमंत्री की पत्नी, लंदन में जाकर छिपी!

New Delhi : UAE के पीएम की पत्नी भाग गई है वो भी 271 करोड़ रुपए लेकर। जी हां दुबई के अरबपति शासक की छठी पत्नी (रानी) हया करोड़ों रुपये और दोनों बच्चों को लेकर संयुक्त अरब अमीरात (UAE) से लापता हो गई हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार यूएई के प्रधानमंत्री व उपाध्यक्ष (शाह) शेख मुहम्मद बिन राशिद अल मकतूम की छठी बेगम से शेख के‌ रिश्ते इन‌ दिनों ठीक नहीं चल रहे थे। शुरुआती जानकारी में रानी हया के इंग्लैंड की राजधानी लंदन में छिपे होने की आशंका जाहिर की गई है। जॉर्डन के किंग अब्दुलाह (शाह या राजा) की सौतेली बहन हया अब अपने शौहर से तलाक लेना चाहती हैं। जानकारी के अनुसार दुबई से निकलकर हया जर्मनी में बसना चाहती हैं। उन्होंने जर्मनी की सरकार से अपने बच्चों जालिया (11 साल) और जायद (सात साल) संग रहने के लिए राजनीतिक शरण मांगी है।

कई रिपोर्ट्स में यह दावा किया जा रहा है कि नई जिंदगी शुरू करने के लिए प्र‌िंसेस हया अपने साथ ठीक-ठाक मात्रा में पैसा लेकर आई हैं। उन्हें पैसों को लेकर संघर्ष नहीं करना पड़ेगा। बताया जाता रहा है कि प्र‌िंसेस हया पश्चिमी देशों से काफी रूबरू हैं, क्योंकि उन्होंने इंग्लैंड की ही ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी से पढ़ाई की थी। इसके बाद से वह सोशल वर्क में लग गई थीं।