ट्रंप ने बगदादी के साथ वही किया जो ओबामा ने ओसामा के साथ किया..समुद्र में द’फनाई गई बॉडी

New Delhi : ISIS का सरगना अबु बकर अल बगदादी 72 हूरों के पास पहुंच चुका है। उसके शव को समुद्र में द’फन कर दिया गया है। हालांकि, अमेरिकी रक्षा विभाग पेंटागन ने यह नहीं बताया है कि बगदादी को कहां और कब दफनाया गया है।

इसी तरह 2011 में मा’रे गए अलकायदा सरगना ओसामा बिन लादेन के श’व को ठिकाने लगाया गया था। दूसरी ओर, एक सीरियाई अधिकारी ने दावा किया है कि बगदादी के खा’त्मे से पहले कुर्द एजेंट ने उसके अंडरवियर चुराए थे, ताकि मौ’त के बाद डीएनए टेस्ट में मदद मिल सके।

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने रविवार को घोषणा की थी कि उत्तरी-पश्चिमी सीरिया में अमेरिकी सर्विस डॉग ने बगदादी को एक सुरंग में घेर लिया था। इसके बाद उसने खुद को उ’ड़ा लिया था।

एक सीरियाई कुर्द एजेंट ने बगदादी के अंडरवियर के दो जोड़े चुरा लिए थे, ताकि मौ’त के बाद उसके डीएनए टेस्ट से पहचान की जा सके। कुर्दिश ल’ड़ाकों की नेतृत्व वाली सीरियाई डेमोक्रेटिक फोर्सेज (एसडीएफ) के वरिष्ठ सलाहकार पोलाट कैन ने अमेरिकी ह’मले में आइएस संस्थापक के मा’रे जाने की खुफिया जानकारी प्रकाशित की है।

उसने बताया कि 15 मई से बगदादी का पता लगाने के लिए सीआईए के साथ मिलकर काम कर रहे थे और उस पर नजर बनाए हुए थे। बगदादी ने अपने आवास को कई बार बदला था। लेकिन उसे जहां छिपाया गया था उस घर तक हम पहुंचने में सफल रहे।