55 का हूं,लेकिन जवान हूं,तुम बूढ़ी हो,बोल बीवी को दिया तलाक और बेटी की उम्र जैसी लडकी से की शादी

New Delhi: समाज में अक्सर ऐसे मामले आते है जहां महिलाओं को अपने पति का प्रताड़ना झेलनी पड़ती है। यहीं नहीं इसके बाद जब वो कानून के पास मदद के लिए जाती है तो उसे समझौते की बात कहकर भेज दिया जाता है। एक ऐसा ही मामला हिरयाणा के यमुनानगर से सामने आया है। जिसे सुनकर आप भी हैरान हो जाएंगे।

बताया जा रहा है कि अख्तरी काफी समय से अपने शौहर मुनफैद की अनेक प्रताड़नाओं को सहन कर रही थी लेकिन उसे क्या पता था कि इन सब के बावजूद भी मुनफैद उसको बेघर कर देगा। फिर वो दिन आया जब अख्तरी पूरी तरह से सड़क पर आ गयी क्योंकि मुनफैद ने उसको तीन तलाक दे दिया। तलाक देने के बाद उसके पति मुनफैद ने अपनी पत्नी अख्तरी से कह दिया कि मैं 55 साल का होने के बाद भी जवान हूं लेकिन तुम अब मेरे लिए बूढ़ी हो चुकी हो। अब तुम मेरे किसी काम की नहीं हो क्योंकि मुझे कोई जवान लड़की चाहिए। फिर उसने अपनी बेटी की उम्र की लडकी से निकाह किया तथा अख्तरी को तीन तलाक बोलकर घर से निकाल दिया।

बताया जा रहा है कि यह मामला हरियाणा के यमुनानगर का है। हैरान करने वाली बात यह है कि जब पीड़िता थाने गई तो आसपास के लोगों ने उसे समझौते का भरोसा दिया तथा शिकायत वापस करा ली। लेकिन घर आकार पीड़िता को धमकाया तथा मुनफैद को उसकी दुसरी पत्नी के साथ रहने की इजाजत दे दी।

मिली जानकारी के अनुसार, हिरयाणा के यमुनानगर के छछरौली में 50 साल की अख्तरी को उसके पति मुनफैद ने तीन बार तलाक बोलकर तलाक दे दिया। आरोप है कि अख्तरी का पति अपने मामा की जवान बेटी को लाकर घर में रख रहा था। जब घर पर इसका विरोध हुआ तो उसने मामा की 30 साल की बेटी के साथ निकाह कर लिया और पहली पत्नी अख्तरी को तीन तलाक दे दिया।

इस मामले के बारे में बात करते हुए पीड़िता अख्तरी ने बताया कि उसके पति अपने मामा की लड़की को लाकर घर पर ही रह रहा था। जब उसने इस बात का विरोध किया तो मुनफैद ने उसकी जमकर पिटाई कर दी। इसके बाद मुनफैद ने उसे तलाक दे दिया। अख्तरी की मानें तो उसका सब कुछ खत्म हो गया है क्योंकि इस उम्र में वह किसी ओर से निकाह भी नहीं कर सकती। बता दें कि, मुनफैद और अख्तरी के चार बच्चे हैं, जो शादीशुदा हैं। अख्तरी की बहुएं भी खुद बच्चों की मां हैं लेकिन मुनफैद ने इस सबकी परवाह किये बिना अख्तरी को तीन तलाक देकर घर से बाहर निकाल दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *