बिना टिकट रेल में पकड़ी गई महिला…TTE से करने लगी बहस-TTE ने भी ईमानदारी दिखाई

New Delhi :  रेल में आए दिन लोग बिना टिकट सफर करते पकड़े जाते हैं। रेलवे और सरकार मिलकर कई प्रयास कर चुके हैं लेकिन लोग मानते ही नहीं। बिना टिकट लिए रेलवे में सफर करने वालों की संख्या में ज्यादा कमी नहीं आ रही है। 

अब सोशल मीडिया पर एक महिला का वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें वो TTE से बहस करती नजर आ रही है। टीटीई साहब भी ईमानदार निकले और उन्होंने भी ईमानदारी दिखाई। वीडियो कब और कहां का है इसकी जानकारी नहीं मिल पाई है लेकिन सोशल मीडिया पर ये वायरल है।

बिना टिकट यात्रा करते पकड़ी गई महिला ने दी रिश्वत तो ईमानदार TTE ने शिखाया सही सबक

बिना टिकट यात्रा करते पकड़ी गई महिला ने दी रिश्वत तो ईमानदार TTE ने शिखाया सही सबक

Patna News यांनी वर पोस्ट केले मंगळवार, १२ मार्च, २०१९

 

बिना टिकट ट्रेन में सफर करने वालों के लिए खुशखबरी

बिना टिकट के सफर कने वाले यात्री अब बिना किसी परेशानी और जुर्माने के ट्रेन में ही टिकट ले सकते हैं। ये टिकट सफर के दौरान टीसी से ही लिया जा सकता है। रेलवे ने ये सुविधा अप्रैल से शुरू की है। हालांकि अभी ये केवल सुपरफास्ट ट्रेनों में हैं लेकिन जल्द ही ये बाकि ट्रेनों में भी की जाएगी। यदि किसी यात्री के पास टिकट नहीं है और वो ट्रेन में यात्रा कर रहा है तो उसे टीसी से संपर्क करना होगा। टीसी को टिकट बिना यात्रा करने का कारण बताकर वो टीसी से ही टिकट प्राप्त कर सकता है।

टीसी संबंधित यात्री से तय किराये के साथ ही 10 रुपये अतिरिक्त शुल्क लेकर हैंड हेल्ड मशीन से टिकट निकालकर देगा। यह हैंड हेल्ड मशीन रेलवे के पैसेंजर रिजर्वेशन सिस्टम के सर्वर से कनेक्ट होगी। जैसे ही यात्री टिकट मांगेगा, मशीन में नाम और जगह डालते ही टिकट निकल आएगी।