image source- Social media

साल के पहले वनडे में टीम INDIA ने मचा दिया धमाल, चार साल बाद कोहली के बल्ले से आया शतक

New Delhi: इस बार साल के पहले वनडे में टीम इंडिया ने धमाल मचा दिया है। टीम इंडिया ने श्रीलंका को 3 मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में 67 रन से हरा दिया। इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। दूसरा मुकाबला 12 जनवरी को कोलकाता के ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा।

विराट कोहली ने 87 गेंदों पर 113 रन की पारी खेली। उन्होंने 45वां वनडे शतक बनाया। घर में चार साल बाद कोहली के बल्ले से शतक आया है। कोहली के अलावा कप्तान रोहित शर्मा (83 रन) ने 47वां वनडे अर्धशतक बनाया। जबकि शुभमन गिल (70 रन) ने 5वीं फिफ्टी जमाई। केएल राहुल ने 39 और श्रेयस अय्यर ने 28 रन का योगदान दिया।

गुवाहाटी के बरसापारा स्टेडियम में टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने 50 ओवर में 7 विकेट पर 373 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। जवाब में श्रीलंका आठ विकेट पर 306 रन ही बना सकी। उसके कप्तान दसुन शनाका (108) ने दूसरा वनडे शतक जमाया। उन्होंने 9वें विकेट के लिए कसुन रजिथा के साथ 73 गेंदों पर 100 रन की साझेदारी कर मेजबान टीम के जीत के इंतजार को बढ़ा दिया।

तेज गेंदबाज उमरान मलिक ने सटीक गेंदबाजी की। उन्होंने 8 ओवर में 57 रन खर्च कर 3 विकेट लिए। उमरान के अलावा मोहम्मद सिराज को 2 विकेट मिले। मोहम्मद शमी, हार्दिक पंड्या और युजवेंद्र चहल के हिस्से एक-एक विकेट आए।