अचानक शिवलिंग से आकर लिपट गया सांप…देखकर लोगों ने जोड़ लिए हाथ

New Delhi :  इस दुनिया में सचमुच आश्चर्यों की कमी नही है। कई बार हमारी दहशत एक आश्चर्य पर आकर ही खत्म होती है। ऐसा ही वाक्या उस वक्त हुआ जब शिवलिंंग पर आकर स्वयं एक सर्प फन फैलाकर बैठ गया। ये नजारा जितना दहशत भरा रहा, उतना ही आश्चर्य से भरपूर भी। लोग श्रद्धाभाव से स्वयं शिवलिंग के पर बैठे सर्प के आगे हाथ जोड़कर खड़े हो गए।

दरअसल, ये घटना उस वक्त की है जब यह दीप श्रीवास्तव या स्नैक मैन सांप को कल्याणपुर गांव से पकड़कर लाए थे। लेकिन जैसे ही उसे छोड़ा वह सरसराते हुए घर में बने शिवलिंग पर जाकर बैठ गया। ये दृश्य चौंकाने वाला रहा। जिसने कुछ देर के लिए रोंगटे खड़े कर दिए।

फन फैलाए फुंफकारते हुए शिवलिंग पर बैठे सांप ने सभी को डरा दिया। लेकिन थोड़ी ही देर में वह शांत भी हो गया। मौजूद लोगों ने उसे प्रणाम किया। और भोलेनाथ की महिमा को एक बार फिर स्वीकार किया। इस दौरान सर्प की गतिविधियां भी आकर्षित करने वाली रहीं।

विशेषज्ञों के अनुसार सर्प ने सुरक्षा के भाव से ऐसा किया होगा। लेकिन आमतौर भी ऐसे दृश्य कम ही देखने मिलते हैं। बाद में उसे जंगल में छोड़ दिया गया। ग्रामीण क्षेत्रों में सांप का निकलना आम बात है। जंगली क्षेत्र होने की वजह से कई बार ये शिव मंदिरों के आसपास ही पाए जाते हैं। मंडला जिले में बीते दिनों करीब एक सप्ताह तक नाग-नागिन का जोड़ा एक शिव मढिय़ा में ही बैठा रहा था।