कांग्रेस के लिए झटका, शकील अहमद ने दिया पार्टी प्रवक्‍ता पद से इस्‍तीफा- निर्दलीय चुनाव लड़ेंगे

New Delhi : कांग्रेस के लिए बुरी खबर आई है। पार्टी के बड़े नेता और प्रवक्ता शकील अहमद ने पार्टी प्रवक्ता पद से इस्तीफा दे दिया है। शकील ने घोषणा की है कि वो अब बिहार के मधुबनी से निर्दलीय चुनाव लड़ेंगे। शकील अहमद ने ट्वीट कर यह बात कही।

शकील अहमद ने ट्वीट किया, मैंने कल बिहार की मधुबनी संसदीय सीट से अपना पर्चा भरने का फ़ैसला लिया है। मैं कांग्रेस के वरिष्ठ प्रवक्ता के पद से इस्तीफा दे रहा हूं। मैं अपना इस्तीफा पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी को भेज रहा हूं। शकील अहमद का यह कदम बिहार में महागठबंधन की मुश्किलें बढ़ाने वाला है। मधुबनी सीट बंटवारे के तहत विकासशील इंसान पार्टी (VIP) को मिली है।

इससे पहले राजद का टिकट नहीं मिलने से नाराज पूर्व केंद्रीय मंत्री मोहम्मद अली अशरफ फातमी मधुबनी लोकसभा सीट से महागठबंधन उम्मीदवार के खिलाफ निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ने की घोषणा कर चुके हैं। इससे पहले शकील अहमद ने कहा था, ‘मैंने पार्टी (कांग्रेस) के चिन्ह के लिए आग्रह किया है। मेरा राहुल जी से संवाद हुआ है। कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल जी से मेरी बातचीत भी हुई है।

उन्होंने कहा, ‘मैंने आग्रह किया है कि जिस तरह से चतरा में हमारे उम्मीदवार के खिलाफ राजद ने दोस्ताना मुकाबले के रूप में अपना उम्मीदवार खड़ा किया है। उसी तरह से मधुबनी में मुझे पार्टी का चिन्ह (कांग्रेस) देकर दोस्ताना मुकाबले में उतरने की अनुमति दी जाए।’ कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने कहा कि दूसरा सुपौल का भी उदाहरण है जहां कांग्रेस उम्मीदवार रंजीत रंजन के खिलाफ राजद ने एक निर्दलीय का समर्थन किया है, उसी तरह से मुझे निर्दलीय के रूप में पार्टी (कांग्रेस) समर्थन दे सकती है।