दूल्हन को देखते ही बोला दूल्हा-चलो यहां से मुझे इसके साथ शादी नहीं करनी

New Delhi : इन दिनों शादियों का सीजन भी बहुत चल रहा हैं। ऐसे में इन शादियों से संबंधित कई प्रकार की अच्छी, बुरी या विचित्र ख़बरें देखने या सुनने को मिल जाती हैं। आज हम आपको एक ऐसी शादी के बारे में बताने जा रहे हैं जहां दूल्हा दुल्हन को देखते ही भड़क गया। इतना ही नहीं उसने शादी करने से भी मना कर दिया। ऐसे में बारात बिन दुल्हन के ही वापस चली गई। इसके बाद लड़की पक्ष की मांग थी कि लड़के वाले शादी में दिया गया दहेज वापस लौटा दे।

अब आप सोच रहे होंगे कि उस शादी वाले दिन क्या हुआ जो दुल्हा दुल्हन को देखते ही क्रोधित हो गया और उसने शादी करने से इनकार कर दिया। तो चलिए फिर देर किस बात की, इस पुरे मामले को विस्तार से जान लेते हैं। दरअसल ये पूरा मामला उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद का हैं। यहाँ राजेपुर थाना क्षेत्र के एक गाँव में रहने वाले पिता ने अपनी 20 वर्ष की बेटी की शादी मैनपुरी थाना कुमसरा क्षेत्र के रहने वाले लड़के से पक्की की थी। फिर जब शादी वाले दिन दुल्हा बारात लेकर आया तो सब कुछ ठीक ही चल रहा था। लड़की वालो ने बारात का स्वागत भी काफी जोर शोर से किया। दुल्हे के चेहरे पर मुस्कान भी दिखाई दे रही थी। हालाँकि ये मुस्कान उस समय गुस्से में बदल गई जब दुल्हे की नज़र दुल्हन के ऊपर गई। दुल्हा दुल्हन को देखते ही गुस्सा होने लगा। वो चीख चिल्ला कर कहने लगा कि मैं इससे शादी नहीं करूंगा। लड़की वालो ने उसे बहुत मनाने की कोशिश कि मगर वो नहीं माना और बारात लेकर जाने की जिद पर अड़ गया।

बात ये थी कि दुल्हे की शादी जिस लड़की के साथ तय हुई थी वो मंडप में थी ही नहीं। वहां कोई दूसरी लड़की उपस्थित थी। इतना ही नहीं जो लड़की वहां थी वो भी नाबालिक थी। बस इसी बात के ऊपर दुल्हे को बहुत गुस्सा आया। उसने कहा कि आप ने जिस लड़की को पहले दिखाया था ये वो नहीं हैं। ऊपर से ये तो नाबालिगभी हैं। मैं इससे विवाह नहीं करूंगा।

दरअसल लड़के की शादी जिस युवती से होना तय था वो अपने प्रेमी के साथ भाग गई थी। लड़की पक्ष ने इसकी जानकारी दुल्हे और उसके घर वालो को नहीं दी थी। बल्कि उन्होंने शर्मिदगी से बचने के लिए भागी दुल्हन की छोटी 14 वर्षीय बहन की शादी करने की योजना बना डाली। बस इसी वजह से पूरा मामला बिगड़ गया। उधर रिश्तेदारों ने तो इस मामले को संभालने की पूरी कोशिश की थी मगर दुल्हा नहीं माना और बारात लेकर चला गया। उधर दुल्हन के भाई का कहना हैं कि हमने दुल्हे को दहेज़ में बाइक, सोने की चेन व नगदी दी थी। हमें वो सब वापस चाहिए।