दिल्ली NCR सहित 4 राज्यों में आंधी बारिश ने मचाया कहर, कई जगह पेड़ तक उखड़े

New Delhi : उत्तर भारत में आंधी-बारिश का दौर शुक्रवार को चौधे दिन भी जारी रहा। कल रात दिल्ली-NCR सहित UP हरियाणा और राजस्थान में तेज आंधी और बारिश हुई। दिल्ली में तेज आंधी की वजह से आवाजाही रुक गई। नोएडा में जगह जगह पेड़ गिरे हुए नजर आए।

वहीं राजस्थान में पिछले तीन दिन से आंधी बारिश का दौर जारी है। पूर्वी और पश्चिमी राजस्थान के कई शहरों में आंधी-बारिश-ओलों से तबाही हुई है। नागौर के परबतसर कस्बे सहित ग्रामीण क्षेत्र में शुक्रवार को दोपहर बाद आए तेज आंधी व बरसात व तेज तूफानी हवा से शहर में जगह जगह बिजली के पोल टूट गए।,कई पेड़ उखड़ गए तथा दुकानों के बाहर लगे टीन-टप्पर, होडिंग बोर्ड उड़ने से काफी नुकसान पहुंचा। बाद में आई बारिश से मौसम खुशगवार हुवा व लोगों को गर्मी से निजात मिली।

जोधपुर के फलौदी में लगातार तीसरे दिन आंधी और बारिश हुई जिससे फसलों को भारी नुकसान हुआ है। वहीं बीकानेर व आस-पास के इलाकों में आधे घंटे तेज बरसात हुई। शुक्रवार की सुबह से ही मौसम में हल्के बादल थे, मगर दोपहर तक आसमान पूरी तरह साफ हो गया। दोपहर में खिली धूप से लोग परेशान रहे। गर्मी ने पसीने छुड़ाए रखे, मगर शाम होते-होते मौसम का मिजाज बदलता चला गया। शाम करीब पांच बजे आसमान काली घटाओं से घिर गया। साढ़े छह बजे आंधी के साथ बारिश शुरू हुई। पहले छोटे-छोटे ओले और बाद में दस मिनट तक झमाझम बारिश हुई।