आ’तंकियों को बचाने आए पत्थरबाज,सेना ने उनको भी जमकर तोड़ा- पत्थर क्या गिलास तक नहीं उठा पाएंगे

New Delhi: J&K के पुलवामा जिले में तड़के सुबह से सेना और आ’तंकियों के बीच मुठभेड़ हुई। इस दौरान दोनों ही तरफ से भारी गोलीबारी देखने को मिली, हालांकि अंत में सेना ने सफलता पाते हुए एक आ’तंकी के मंसूबों को नाकाम कर दिया। वहीं इस मुठभेड़ में सेना के दो जवान भी श’हीद हो गए।

इसी बीच  पूरे इलाके में सर्च आपरेशन सुरक्षाबलों द्वारा शुरू कर दिया गया है। ऐसे में माना जा रहा है कि कुछ और आं’तकी छिपे हो सकते हैं, जिसके कारण अब  सेना और सुरक्षाबलों की अतिरिक्त टीम मौके पर रवाना कर दिया गया और पूरे इलाके को घेरकर आंतकियों के भागने के सारे रास्ते बंद करने का प्रयास किया जा रहा है। वहीं आंतकियों के समर्थन में कश्मीर में पत्थरबाजों ने फिर पत्थरबाजी की। सेना ने भी पत्थरबाजों की जमकर धुलाई की।

जानकारी के लिए आपको बता दें, सेना और बाकी सुरक्षा एजेंसियों ने जम्मू कश्मीर में ऑपरेशन ऑलआउट मिशन के तहत बड़ी संख्या में आ’तंकियों के मसूंबे को नाकाम कर दिया। इसकी वजह से अब घाटी में मौजूद बाकी आंतकियों के बीच खलबली मच गई है, जिसके कारण वे आए दिन सेना और सीआरपीएफ के कैंम्पों पर आए दिन हमला बोलते हैं, लेकिन सुरक्षाबलों की अतिरिक्त मुस्तैदी के कारण वे ज्यादातर मौकों पर नाकाम साबित होते आए हैं।

हालांकि पिछले कुछ महीनों से देखा जाए तो Kashmir घाटी में आ’तंकी घटनाओं में इजाफा हुआ है, जिसकी वजह से केंद्र सरकार के अलावा सुरक्षा एंजेंसियों के लिए परेशानी का सबब बन चुका है। ऐसे में अब J&K में लम्बे समय तक शांति स्थापित करने के लिए दूरगामी फैसले सरकार और सुरक्षा एंजेसियों को लेने पड़ेगे, ताकि कश्मीर में बढ़ते आ’तंकी घटनाओं पर पूरी तरह से लगाम लगायी जा सके।

इनपुट -ANI