पहली बार सांसद बनी नुसरत जहां को मोदी सरकार ने दी बड़ी जिम्मेदारी

New Delhi : 17वीं लोकसभा के लिए संसद की स्थायी समितियों का गठन हो गया है। इस बार भाजपा को इसकी कमान मिली है। जबकि पिछली लोकसभा में इनकी अध्यक्षता कांग्रेस सांसदों के पास थी।

पहली बार संसद भवन पहुंचीं तृणमूल कांग्रेस की सांसद नुसरत जहां को अहम जिम्मेदारी दी गई है। नुसरत को जहां जल संसाधन मामलों के लिए बनी संसदीय कमेटी का सदस्य बनाया गया है। नुसरत जहां सिंदूर और मंगलसूत्र पहनती हैं जिसके कारण वो खबरों में बनी रहती हैं। जब कुछ कट्टरवादी लोगों ने उनपर सवाल उठाए तो उन्होंने भी जवाब दिया था कि वो हर धर्म का सम्मान करती हैं और उन्हें क्या पहनना है क्या नहीं वो खुद तय करेंगी।

बता दें कि नुसरत जहां ने इसी साल बिजनेसमैन निखिल जैन से शादी की है। बांग्ला फिल्म इंडस्ट्री की सबसे खूबसूरत ऐक्ट्रेसेस में एक नुसरत जहां बशीरहाट लोकसभा सीट से टीएमसी की सांसद हैं।

वहीं, वीरप्पा मोइली जहां वित्तीय मामलों के तो शशि थरूर विदेश मामलों पर बनी स्टैंडिंग कमेटी के अध्यक्ष थे। इस बार इन दोनों अहम कमेटियों की कमान भाजपा सांसदों को सौंपी गई है। हजारीबाग से भाजपा सांसद जयंत सिन्हा को वित्त और पीपी चौधरी को विदेश मंत्रालय से जुड़ी स्टैंडिंग कमेटी का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। इसे लेकर शुक्रवार देर रात को लोकसभा सचिवालय ने अधिसूचना जारी की है।