नीता अंबानी के गुरु का खुलासा, मां दुर्गा के पाठ ने मुंबई को बनाया IPL चैम्पियन

New Delhi :  IPL 12 में मुंबई की जीत को लेकर एक दिलचस्प खुलासा हुआ है। मुंबई इंडियंस की टीम और मालकिन नीता अंबानी के आध्यात्मिक गुरु पंडित चंद्र शेखर शर्मा ने बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने बताया कि मैच में जीत हासिल करने के लिए एक खास मंत्र का जाप किया जाता था।

IPL 12 के फाइनल मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने चेन्नई सुपर किंग्स को हराकर रिकॉर्ड चौथी बार खिताब पर कब्जा किया। हालांकि, यह मैच बेहद रोमांचक रहा। इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि मैच का फैसला आखिरी ओवर की आखिरी गेंद पर आया।

IPL मैच के दौरान जैसे-जैसे ओवर कम हो रहे थे, वैसे-वैसे नीता अंबानी के चेहरों पर परेशानी बढ़ रही थी। चेन्नई सुपरकिंग्स के हर शॉट पर बेहद परेशान दिखीं। मैच में दोनों टीमें उस मोड़ पर खड़ी थीं जहां कोई भी ट्रॉफी का विजेता बन सकता था। नीता अंबानी वो स्टैंड में बैठे भगवान को याद कर रही थीं, प्रार्थना कर रही थीं। कैमरा भी बार-बार उन पर जाकर टिक जा रहा था, जिसमें साफ तौर पर देखा जा सकता है कि उनका चेहरा उतरा हुआ था और वो मैच को लेकर परेशान थीं। उनके लगातार प्रार्थना करने के बाद ट्विटर पर सवाल होने लगा कि आखिर नीता अंबानी स्टैंड में बैठे-बैठे कौन सी प्रार्थना कर रही हैं। प्रशंसक मंत्र के बारे में जानने के लिए उत्सुक हो गए।

दरअसल, मैच के दौरान नीता अंबानी कई बार मंत्र का जाप करती हुईं नजर आईं। इसके बाद उनके आध्यात्मिक गुरु पंडित चंद्र शेखर शर्मा ने अब इस पर से पर्दा उठा दिया है। शर्मा ने एक इंटरव्यू में कहा कि टीम के हर मैच से पहले नीता अंबानी ‘चंडी पाठ’ करती हैं।

उन्होंने कहा, ‘हम हर मैच से पहले और बाद में मां चंडी का पाठ करते थे और हमने पूरे मैच के दौरान जाप किया। यहां तक कि मलिंगा की अंतिम गेंद तक मां दुर्गा का यह ‘पाठ’ किया। मां दुर्गा का यह पाठ किसी की किस्मत को बदलने के लिए किया जाता है। यह शक्ति और ऊर्जा देता है।’ हालांकि, शर्मा ने मैच के दौरान नीता अंबानी द्वारा किए गए मंत्रों के जाप के बारे में बताने से इनकार कर दिया। उन्होंने कहा, ‘यह उनका रहस्य है! यही उनका विश्वास है। जब आप किसी चीज पर पूर्ण रूप से विश्वास करते हैं, तो ऐसा होता है और जब भी वह थोड़ी घबराती हैं, तो वह यही करती हैं।’

मलिंगा की गेंदबाजी के दौरान भी नीता अंबानी स्टैंड्स में हाथ जोड़कर मंत्र पढ़ती दिख रही थीं। सोशल मीडिया पर नीता अंबानी का एक वीडियो भी शेयर किया जा रहा है जिसमें वो मंत्र पढ़ती दिख रही हैं। मुंबई इंडियंस के ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से भी एक वीडियो शेयर किया गया है, जिसमें नीता अंबानी आईपीएल 12 की ट्रॉफी को लेकर मंदिर पहुंचती हैं और भगवान श्रीकृष्ण के चरणों में रख रही हैं। अंत में नीता अंबानी की पूजा पाठ रंग लाई और टीम ने चौथी बार खिताबी जीत हासिल की। आईपीएल के फाइनल मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने चेन्नई सुपर किंग्स को 1 रन से हराकर धमाकेदार जीत हासिल की।