बिहार में नक्सलियों और कोबरा कमांडोज के बीच मुठभेड़, एक नक्सली ढेर

New Delhi : बिहार के नक्सल प्रभावित जिला गया में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच देर रात मुठभेड़ हुई। इस मुठभेड़ में फिलहाल एक नक्सली के मारे जाने की सूचना है। 205 कोबरा और बिहार पुलिस की संयुक्त टीम ने गया के लुटुआ गांव में ज्वाइंट ऑपरेशन चलाया।

देर रात तकरीबन दो बजे सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हो गई। मौके से एक नक्सली के शव के साथ ही एक एके-47 राइफल भी बरामद किया गया है। फिलहाल पूरे इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी है। हाल में भी नक्सलियों ने गया के विभिन्न हिस्सों में कई घटनाओं को अंजाम दिया है।

हाल में भलुआ गांव से बड़की चापी गांव तक सड़क निर्माण का कार्य चल रहा था। इसी दौरान रात को संखवा गांव के पास 20 की संख्या में आए नक्सलियों ने वहां लगे पोकलेन मशीन को आगे के हवाले कर दिया। नक्सलियों ने इस दौरान एक ट्रैक्टर में भी आग लगा दी थी। इस घटना को लेवी (रंगदारी टैक्स) की मांग को लेकर अंजाम दिया गया था।

इससे पूर्व गया में पूर्व एमएलसी और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) नेता अनुज कुमार सिंह के घर को नक्सलियों ने डायनामाइट से उड़ा दिया था। डुमरिया थाना क्षेत्र के बोधी बिगहा स्थित बीजेपी नेता अनुज कुमार सिंह के घर को देर रात बम से उड़ाने के बाद नक्सलियों ने पूरे गांव में पर्चे भी छोड़े थे, जिसमें लोकसभा चुनाव के बहिष्कार की बात लिखी हुई थी