दुल्हन ने मतदान के लिए बदलवाया विदाई का समय, वोट देने के बाद ससुराल जाने का फैसला लिया

New Delhi :  आज लोकसभा चुनावों के आखिरी चरण के लिए मतदान हो रहा है। इस चरण में मध्य प्रदेश की 8 लोकसभा सीटों पर भी मतदान होना है। इंदौर में लोकतंत्र में मतदान करने के लिए एक दुल्हन ने अपनी विदाई के समय को बदलवा दिया।

दुल्हन ने देश प्रदेश के मतदाताओं को जागरूक करने के लिए शादी संस्कार के मुहूर्त को दरकिनार कर मतदान के लिये अपनी विदाई का समय बदलवा दिया। इंदौर की नीतिशा साहू की 18 मई को शादी थी। लेकिन नीतिशा ने अपनी बिदाई से पहले मतदान करने का फैसला किया है। जिस पर उसके पिता, पति और ससुराल पक्ष सहमति दी। साथ ही बिदाई के शुभ मुहूर्त समय सुबह 5 बजे की जगह 7 बजे मतदान के बाद बिदाई का फैसला लिया।

नीतिशा साहू का कहना है कि जब उसकी शादी तय हुई थी, तब उन्हें पता नही था कि विदाई के दिन ही मतदान होगा। मैंने मतदान के लिये पापा और पति से बात की दोनों राजी हो गए। वहीं,  7th Phase  में देश के 8 राज्यों की 59 सीटों पर मतदान जारी है। सुबह 9 बजे तक सभी 59 सीटों पर 10.4 फीसदी मतदान हुआ है। अभी तक Voting Percentage के मामले में सबसे आगे झारखंड है वहीं हिमाचल प्रदेश में सबसे कम मतदान हुआ है। 7th Phase  में उत्तर प्रदेश की 13, बिहार और मध्य प्रदेश की 8-8 सीट, पश्चिम बंगाल की 9 सीट, हिमाचल प्रदेश की 4, झारखंड की 3 और चंडीगढ़ की एकमात्र लोकसभा सीट पर वोट डाले जा रहे हैं। 7th Phase  में कुछ 98 उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमा रहे हैं।

सुबह 9 बजे उत्तर प्रदेश की 13 सीटों पर 7 फीसदी, बिहार की आठ सीटों पर 10.7 फीसदी, हिमाचल प्रदेश की सभी चार सीटों पर 2 फीसदी, झारखंड की 4 सीटों पर 13.8 फीसदी, मध्य प्रदेश की 8 सीटों पर 11 फीसदी, पश्चिम बंगाल की 9 सीटों पर 13.3 फीसदी, पंजाब की 13 सीटों पर 8.2 फीसदी, और चंडीगढ़ की 1 सीट पर 10.4 फीसदी मतदान हुआ है।