मन की बात : मोदी ने दी त्यौहारों की बधाई, कहा-गरीबों को भी खुशियां बांटे

New Delhi : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने दूसरे कार्यकाल में आज चौथी बार मन की बात कार्यक्रम को संबोधित कर रहे हैं। लता मंगेशकर के साथ बातचीत के दौरान उन्होंने जन्मदिन की बधाई देते हुए कहा कि आपका आशीर्वाद और प्यार बना रहे। इसके बाद उन्होंने नवरात्रि और आनेवाले त्योहारों की शुभकामनाएं दी।

उन्होंने कहा कि जहां आभाव हो हम भी वहां खुशियां बांटे। कुछ घरों में खूब उजाला होता है तो वहीं कुछ घरों में अंधेरा रहता है। कहीं खूब मिठाइयां होती हैं तो कहीं बच्चे मिठाई के लिए तरसते हैं। हमें ऐसे लोगों को खुशियां बांटनी चाहिए।

इससे पहले पिछले महीने हुए मन की बात कार्यक्रम में पीएम मोदी ने भारत के अंतरिक्ष मिशन चंद्रयान-2 पर अपने विचार रखे थे। पीएम मोदी ने मन की बात में देशवासियों से प्लास्टिक के इस्तेमाल पर रोक लगाने का संकल्प लेने की अपील की थी। मालूम हो कि हर महीने के आखिरी रविवार को रेडियो कार्यक्रम मन की बात का प्रसारण होता है, जिसके जरिए पीएम मोदी देशवासियों को संबोधित करते हैं।

आज सुबह पीएम मोदी ने ट्वीट कर देशवासियों को नवरात्रि की बधाई दी है। पीएम मोदी ने लिखा कि सभी देशवासियों को नवरात्रि की बहुत-बहुत शुभकामनाएं। जय माता दी। शक्ति की उपासना के पावन पर्व नवरात्रि की आप सभी को बहुत-बहुत बधाई।

लिख कि मां दुर्गा हम सबके जीवन में नई ऊर्जा, नई उमंग और नए उत्साह का संचार करें। जय अंबे जगदंबे मां। नवरात्रि के पहले दिन हम देवी दुर्गा के प्रथम रूप मां शैलपुत्री की पूजा और आराधना करते हैं। शक्ति और शांति की प्रतीक मां शैलपुत्री संपूर्ण जगत का कल्याण करें, यही कामना है।