TMC ने 41 फीसदी टिकट महिलाओं को दिए…मिमी चक्रवर्ती और नुसरत को भी मिला टिकट

New Delhi : ममता बनर्जी ने बंगाल की सभी सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है। ममता ने बांग्ला फिल्मों की दो एक्ट्रेस के साथ 41 फिसदी टिकट महिलाओं को दिए हैं लेकिन हैरानी इस बात की है कि जिस वक्त ममता कोलकाता में टिकट का ऐलान कर रही थीं उस वक्त दिल्ली में ममता के सांसद बीजेपी में शामिल हो रहे थे। सिनेमाई पर्दे पर नजर आने वाली अभिनेत्रियां अब ममता के सियासी पर्दे पर नजर आने वाली हैं। बंगाल की फिल्मों में सुपहिट इन्हीं चेहरों के सहारे ममता दीदी मोदी से मुकाबला करने वाली हैं।

ममता बनर्जी ने अपनी पार्टी के सभी 42 उम्मीदवारों के नामों का एलान कर दिया है। खास बात ये है कि ममता ने 41 फीसदी टिकट महिलाओं को दिए हैं। बांग्ला फिल्मों की दो एक्ट्रेस मिमी चक्रवर्ती और नुसरत जहां को भी टिकट मिला है। मुनमुन सेन को बांकुड़ा की बजाए आसनसोल में बीजेपी के बाबुल सुप्रियो के सामने खड़ा किया गया है।

वैसे तो ममता ने दस सांसदों का टिकट काट दिया है क्योंकि पार्टी कह रही है उनकी जरुरत मैदान से ज्यादा दफ्तरों में है लेकिन सच तो ये है कि ये हार का खौफ है। वर्तमान में आए चुनाव परिणाम से इतिहास की उपलब्धियां कमजरोर पड़ रही है। पंचायत चुनाव से लेकर नगर निगम तक में कमल का फूल खिलता जा रहा है।

बंगाल में बीजेपी की मजबूत होती पकड़ ने तृणमूल कांग्रेस को हिला कर रख दिया है। जिस वक्त बंगाल में ममता सीटों का ऐलान कर रहीं थीं उस वक्त दिल्ली में ममता के सांसद मोदी मोदी के नारे लगा रहे थे। तृणमूल कांग्रेस के सांसद अनुपम हाजरा बीजेपी में शामिल हो गए।

कैलाश विजयवर्गीय ने वैसे तो बहुत कुछ नहीं बताया लेकिन खबर है कि ममता को अभी और जोर का झटका लगने वाला है। 4-5 सांसदों के पार्टी छोड़ने की बातें अभी और हवा में तैर रहीं है। मतलब चुनाव की तारीखें जैसे-जैसे नजदीक आएंगी ममता की पार्टी के कई चेहरे रंग बदलते हुए नजर आएंगे।