शहीद मेजर अक्षय की बेटी ने तुतलाते हुए कहीं ऐसी बातें-पढ़कर आपका सीना भी गर्व से चौड़ा हो जाएगा

New Delhi :  जम्मू के नागरोटा में आ’तंकियों से लोहा लेते लेते शहीद हुए मेजर अक्षय गिरीश कुमार की बेटी का एक वीडियो सामने आया है। आप भी शायद इस बेटी का दर्द सुनकर अपने आंसू नहीं रोक पाए। उनकी बेटी ने आर्मी के लिए ऐसी बातें कि जिसको सुनकर आपको भी गर्व होगा।

30 नवंबर 2016 को जम्मू के नागरोटा में मेजर अक्षय गिरीश कुमार शहीद हो गए थे। करीब 6 की सांख्य में पुलिस की वर्दी में आर्मी यूनिट में घुसकर आ’तंकियों ने पर हमला किया था। इस हमले में मेजर अक्षय 51 इंजीनियर रेजीमेंट में ऑफिसर शहीद हो गए थे। अकेले ही उन्होंने आ’तंकियों से जमकर मुक़ाबला किया था। उनके शहीद होने के बाद पत्नी संगीता और बेटी नैना की जिंदगी बदल गई थी। 2017 में फेसबुक पर उन्होंने बताया था कि अक्षय के जाने के बाद उनकी जिंदगी कितनी मुश्किल हो गई है।

 

शहादत के 4 साल पहले ही अक्षय की शादी संगीता रवींद्रन से हुई थी।। जब वो शहीद हुए तो अपने पीछे 3 साल की एक बिटिया छोड़ गए हैं। हमले के कुछ दिन पहले ही उनका ट्रांसफर हुआ था। जब हमला हुआ तो उनकी पत्नी और बिटिया नगरोटा में ही थे।अब वही छोटी से बिटिया अब बड़ी हो गई है और उसने ने आर्मी के लिए ऐसी बातें कि है जिसको सुनकर आपको भी गर्व होगा। अक्षय गिरीज की मां मेघना गिरीश ने अक्षय की पत्नी और बेटी का वीडियो शेयर किया है जिसमें बेटी आर्मी के बारे में बता रही हैं। जिनको सुनकर आप भी गौर्वान्वित महसूस करेंगे। अक्षय के पिता गिरीश कुमार इंडियन एयरफोर्स में पायलट रहे। अक्षय सेना से जुड़े मुद्दों पर हमेशा विचार रखने के लिए जाने जाते थे। ‘वन रैंक, वन पेंशन’ से लेकर कैप्टन सौरभ कालिया की ह’त्या तक पर वो अपने दोस्तों से बात करते रहते थे।