भारतीय स्टेट बैंक में निकली बंपर भर्ती…होगी 8653 क्लर्कों की भर्ती

New Delhi : देश के दूसरे सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक (SBI) में बंपर भर्ती निकली है। बैंक ने क्लर्क के 8,653 पदों पर भर्ती निकाली है। इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है। आदेवक एसबीआई की आधिकारिक वेबसाइट- sbi.co.in/careers पर जाकर 3 मई तक अप्लाई कर सकते हैं।

योग्यता : आवेदन करने के लिए आवेदक का किसी भी विषय से ग्रेजुएट होना जरूरी है। ग्रेजुएशन अंतिम वर्ष के छात्र भी अप्लाई कर सकते हैं। हालांकि, ऐसे छात्रों को 31 अगस्त से पहले पासिंग सर्टिफिकेट पेश करना जरूरी होगा।

उम्र सीमा- एक अप्रैल 2019 तक जिन छात्रों की उम्र सीमा 20 से 28 साल के बीच है वो इन पदों पर आवेदन करने के योग्य हैं। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को नियमानुसार छूट दी जाएगी। चयन की प्रक्रिया-आवेदन करने वाले छात्रों का सबसे पहले ऑनलाइन प्री एग्जाम लिया जाएगा। इसमें सफल होने वाले कैंडिडेट मेन्स की परीक्षा (ऑनलाइन) देंगे। छात्रों को एक लोकल लैंग्वेज का टेस्ट भी पास करना होगा। अगर किसी छात्र ने लोकल लैंग्वेज की परीक्षा 10वीं या 12वीं में पास की है तो उन्हें इस टेस्ट से छूट मिलेगी। कैसे करें अप्लाई-सबसे पहले एसबीआई की आधिकारिक वेबसाइट- https://www.sbi.co.in/careers/ पर जाएं। यहां अप्लाई ऑनलाइन पर क्लिक करें। यहां खुद को रजिस्टर करें और इसके बाद लॉगिन करें। फॉर्म फिल करने के बाद पेमेंट करें। इसके बाद कनफर्मेशन पेज का प्रिंट आउट लेकर रख लें