कश्मीर में सुरक्षाबलों पर छात्रों की पत्थरबाजी, सुरक्षाबलों ने भी पत्थरबाजों को खदेड़ा

New Delhi : जम्मू एवं कश्मीर के बांदीपोरा जिले में तीन साल की बच्ची के साथ दुष्क’र्म के खिलाफ चल रहा विरोध प्रदर्शन आज फिर हिंसक हो गया। श्रीनगर के अमर सिंह कॉलेज में इसको लेकर जारी विरोध प्रदर्शन के दौरान छात्रों और सुरक्षा बलों के बीच झड़प हो गई।

जानकारी के मुताबिक कॉलेज कैंपस में विरोश प्रदर्शन कर रहे छात्र बाहर निकलकर सड़क पर आना चाहते थे। इस दौरान वहां तैनात सुरक्षाबलों से उनकी भिडंत हो गई। छात्रों ने कॉलेज परिसर के अंदर से पुलिस पर पथराव करने लगे। जिसके बाद पुलिस ने बल-प्रयोग किया और आंसू गैस के गोले दागे। हालांकि कॉलेज प्रशासन का दावा है कि वह स्थिति को नियंत्रित करने की पूरी कोशिश कर रहे थे।

बांदीपोरा जिले में 9 मई को हुए कथित दुष्क’र्म के विरोध में समूची कश्मीर घाटी में प्रदर्शन हो रहा है। तीन साल की बच्ची के साथ दुष्क’र्म करने वाले आरोपी को मौत की सजा दिलाने की मांग को लेकर बड़ी संख्या में लोग राज्य की राजधानी और अन्य जगहों पर सड़कों पर उतर आए। कश्मीर विश्वविद्यालय, केंद्रीय विश्वविद्यालय और इस्लामिक यूनिवर्सिटी ऑफ साइंस एंड टेक्नोलॉजी के विद्यार्थियों ने भी कक्षाओं का बहिष्कार कर प्रदर्शन किया।

उधर, पुलिस ने सोमवार को एक निजी स्कूल के प्रिंसिपल को हिरासत में ले लिया जिसने दुष्क’र्म के आरोपी ताहिर अहमद मीर के लिए अवयस्क प्रमाणपत्र जारी किया था। दरअसल ताहिर ने गिरफ्तार होने के बाद पुलिस को बताया कि वह नाबालिग है।