हेलीकॉप्टर से आए अमेरिकी कमांडो…15 मिनट में बगदादी को निपटा दिया

New Delhi : अमेरिका ने दुनिया के सबसे बड़े आ’तंकी ISIS चीफ बगदादी को मार गिराया है।अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा कि यह ऑ’परेशन लगभग दो घंटे तक चला। अमेरिकी स्पेशल फोर्सेज से ड’र कर वह आगे से बंद एक सुरंग में भा’गने लगा…वह अपने आखिरी समय में खूब रो रहा था, ची’ख-पुकार कर रहा था।

ट्रंप ने बताया कि बगदादी के पीछे अमेरिकी सेना के कुत्ते दौड़ रहे थे। जिस शख्स ने दूसरों को ड’राने-ध’मकाने की इतनी कोशिश की, उसने अपने अंतिम क्षणों को पूरी तरह से भय और अमेरिकी बलों के खौ’फ में बिताया।

जब कुत्ते बगदादी के नजदीक पहुंच गए तब उसने वि’स्फो’टकों से भरा जैकेट पहनकर खुद को उ’ड़ा लिया। इस घमाके के दौरान सुरंग धंस गई और बगदादी अपने तीन बच्चों के साथ इसमें समा गया। इसके बाद मलबों से बगदादी का शरीर क्षत-विक्षत श’व बरामद किया गया।

ट्रंप ने कहा कि 15 मिनट के भीतर ही बगदादी को अमेरिकी फौज ने मा’र दिया। स्पेशल फोर्स के साथ वो एक्सपर्ट भी थे जो डीएनए जांच के बाद व्यक्ति की पहचान करते हैं। इन्होंने उसी समय जांच कर बगदादी के डीएनए से मिलान किया जो बिल्कुल सही निकला। बताया जा रहा है कि एक्सपर्ट बगदादी के बॉडी के पार्ट को अमेरिका लेकर चले गए।

इस ऑपरेशन में अमेरिकी स्पेशल फोर्स को कोई नुकसान नहीं हुआ। मा’रे गए लोगों में बगदादी की दो पत्नियां शामिल हैं। दोनों ने कमर में वि’स्फोटक बांध रखा था लेकिन वह फ’टा नहीं। हालांकि इस दौरान अमरिकी सेना का एक कुत्ता बगदादी का पीछा करते हुए घायल हो गया।