वैष्णों देवी जाने वाले भक्तों के लिए खुशखबरी, IRCTC लाया बढिया टूर पैकेज

New Delhi : अगर आप गर्मियों की छुट्टियों में वैष्णो देवी घूमने जाना चाहते हैं तो आपके लिए खुशखबरी है। IRCTC वैष्णों देवी, हरिद्वार और ऋषिकेश के लिए बढिया टूर पैकेज लाया है। पैकेज का नाम ‘Bharat Darshan Special Train EZBD32’ है। यह 6 रात और 7 दिन का टूर रहेगा। जिसके तहत यात्री देश के कई महत्वपूर्ण तीर्थस्थलों के दर्शन करेंगे और हिल स्टेशन्स पर यात्रा का लुत्फ उठाएंगे।

टूर की शुरुआत पश्चिम बंगाल के बर्धमान रेलवे स्टेशन से होगी। इस ट्रिप पर जानेवाले यात्री 3 जुलाई 2019 को अपनी यात्रा शुरू करेंगे और 9 जुलाई 2019 को उसी स्टेशन पर यह यात्रा पूरी होगी। इस टूर का हिस्सा बनने के इच्छुक यात्रियों के लिए बर्धमान, भोलपुर शांतिनिकेतन, रामपुर हाट, दुमक, भागलपुर, किउल और पटना रेलवे स्टेशन बोर्डिंग पॉइंट होंगे। यात्री इनमें से किसी भी स्टेशन से टूर का हिस्सा बन सकते हैं। आप इस टूर के लिए बुकिंग कराना चाहते हैं तो भारतीय रेलवे की वेब साइट https://www.irctctourism.com पर जाकर टूर पैकेज ले सकते हैं।

टैरिफ या पैकेज का खर्च और सुविधाएं : इस टूर पैकेज के लिए आपको 6 हजार 300 रुपए खर्च करने होंगे। इस दौरान यात्रियों के लिए सुबह के नाश्ते, दोपहर के खाने और रात के खाने की व्यवस्था भी इस पैकेज में शामिल है। यह खाना प्योर वेजिटेरियन होगा। इस पैकेज में यह टूर नॉन एसी कोच में रेल यात्रा द्वारा तय किया जाएगा। नाइट स्टे के लिए नॉन एसी हॉल में ठहरने की व्यवस्था की जाएगी। साइट सीइंग के लिए व्हीकल का अरेंजमेंट पैकेज में शामिल है। यह बस नॉन एसी होगी। ट्रिप के दौरान जरूरी जानकारी देने के लिए एस्कॉर्ट की सुविधा दी जाएगी। यात्रा के दौरान सुरक्षा के लिहाज से एक रेलवे गार्ड और ट्रेन सुप्रिटेंडेंट की सुविधा दी जाएगी।