15 साल का भारतीय लड़का लंदन में बना अकाउंटेंट…एक घंटे की 1350 रुपए लेता है फीस

New Delhi :  भारत के लोग पूरे विश्व में देश का नाम रोशन कर रहे हैं। उनकी कई खबरें हमारे सामने आती रहती हैं। आज हम आपको भारतवंशी एक 15 साल के लड़के के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसके कारनामे सुनकर आप हैरान रह जाएंगे।

ये खबर है लंदन में रहने वाले भारतीय मूल के अकाउंटेंट रनवीर सिंह संधू की। संधू की उम्र भले ही अभी कम हो लेकिन उनके प्रति घंटे की भारी-भरकम फीस सभी के होश उड़ा देती है। रनवीर सिंह संधू अभी से ही अकाउंटेंसी के अपने काम में इतना ज्यादा माहिर हैं कि बड़े-बड़े बिजनेसमैन उनकी सलाह लेते हैं। संधु भी अपने काम की अहमियत को समझते हैं, इसलिए वह अपनी सेवा के लिए प्रति घंटे 12 से 15 पाउंड की फीस लेते हैं। यह रकम भारतीय मुद्रा के हिसाब से करीब 1000 से लेकर 1350 रुपए तक होती है।

अपने बारे में संधू बताते हैं कि भविष्य की उनकी योजना करोड़पति बनने की है। वह चाहते हैं कि समय के साथ उनका कारोबार बढ़े, जिसके लिए वह अभी से प्रयास कर रहे हैं। संधु के परिवारीजन भी उनके इस सपने को पूरा करने में उनकी पूरी तरह से मदद करते हैं। उनके परिवार के लोगों का कहना है कि संधु अपने कारोबार को बढ़ाने के लिए जी-जान से मेहनत करता है। इस उम्र के बच्चों में ऐसी लगन कम ही देखने को मिलती है।

रनवीर सिंह संधू ने 25 साल की उम्र तक अपने लिए करोड़पति बनने का लक्ष्य तय कर लिया है। उन्होंने 12 साल की उम्र में अपना पहला कारोबार शुरू कर दिया था। संधू बताते हैं कि वह बहुत पहले से ही जानते थे कि उन्हें अकाउंटेंट और वित्त सलाहकार बनना है ताकि वह अपने सपनों का कारोबार शुरू करने वाले साथी युवाओं की मदद कर सकें। उन्होंने अपने आपको काबिल बनाने के लिए इस क्षेत्र में काफी रिसर्च किया है। अभी वह रोजाना करीब 10 क्लाइंट्स का काम देखते हैं।