सेना में भर्ती होना चाहते हैं तो आ गया है मौका…1 जून को होगी भर्ती

New Delhi : अगर आप सेना में भर्ती होना चाहते हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। भारतीय सेना की भर्ती रैली छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में एक जून को होगी। जिसमें राज्यभर के युवा शामिल हो सकेंगे। इसके लिए युवाओं को सेना की वेबसाइट www.joinindianarmy.nic.in में 16 मई तक ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराना होगा।

इसके पहले ही सूचना जारी कर दी गई है कि रैली बिलासपुर में 1 से 10 जून तक आयोजित की जाएगी। जिसके लिए ऑनलाइन पंजीयन कराने के बाद युवा 18 मई से इसी वेबसाइट या ई-मेल एड्रेस से रैली में शामिल होने के लिए तारीख की जानकारी लेने के साथ ही प्रवेश पत्र का प्रिंट आउट ले सकेंगे। आवेदन करने के लिए विस्तृत जानकारी जिला रोजगार कार्यालय के सूचना पटल या वेबसाइट www.joinindianarmy.nic.in से प्राप्त कर सकते हैं।

रैली में सैनिक सामान्य ड्यूटी (जीडी), सैनिक लिपिक (क्लर्क), स्टोर कीपर समेत कई पदों पर भर्ती की जाएगी। इसके लिए जिले के युवा तैयारी कर रहे हैं। हर साल बड़े शहरों में भर्ती का आयोजन होता है। आवेदन अपने प्रवेश पत्र पर नई फोटो चिपकाने के बाद ही भर्ती प्रक्रिया में भाग ले सकेंगे। जानकारी के लिए सेना भर्ती कार्यालय रायपुर के दूरभाष क्रमांक 0771-2573112 अथवा कंप्यूटर पूछताछ दूरभाष क्रमांक 0761-2600242 पर संपर्क किया जा सकता है।