अमेरिका पहुंचे इमरान खान, एयरपोर्ट पर लेने नहीं आया कोई बड़ा अधिकारी-मेट्रो से जाना पड़ा

New Delhi :  पड़ोसी देश पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान आज अमेरिका पहुंचे हैं। यहां वह राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप से द्विपक्षीय बातचीत करेंगे। लेकिन इन सबसे पहले वाशिंगटन एयरपोर्ट पर पीएम इमरान खान को जलील होना पड़ा। इमरान एक देश के शासन प्रमुख हैं लेकिन हवाई अड्डे पर उनका सरकारी स्वागत सत्कार तक नहीं हुआ। यहां से इमरान को मेट्रो ट्रेन लेकर होटल तक जाना पड़ा।

इमरान खान की ये पहली अमेरिका यात्रा है। यहां इमरान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प से बातचीत करके उन द्विपक्षीय संबंधों को तरोताजा करेंगे, जो अमेरिका द्वारा इस्लामाबाद की सार्वजनिक आलोचना, सैन्य मदद को रद्द करने और आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में और अधिक सहयोग की मांग को लेकर खासे प्रभावित हुये हैं।

प्रधानमंत्री खान का दौरा ऐसे समय में हो रहा है जबकि यह माना जा रहा है कि अमेरिका और अफगान तालिबान के मध्य बातचीत एक निर्णायक दौर में पहुंच गई है। ट्रम्प के कार्यकाल के दौरान पाकिस्तान और अमेरिका के बीच संबंध तनावपूर्ण बने हुए हैं। इमरान खान खान, ट्रम्प के निमंत्रण पर अमेरिका की तीन दिवसीय यात्रा पर हैं। अमेरिकी राष्ट्रपति ने सार्वजनिक तौर पर कहा है कि पाकिस्तान ने हमें झूठ और छल के अलावा कुछ भी नहीं दिया है और आतंकवादियों के समर्थन के चलते उसकी सहायता को भी टाल दिया है।