दूल्हा IAS, दुल्हन IAS और सिर्फ 500 रुपए में हुई थी सादगी भरी शादी

New Delhi : आजकल शादियों का सीजन है। लोग शादियों में जमकर रुपया बहा रहे हैं, किस लिए बस लोगों को अपनी शान दिखानी है। ऐसे लोगों के लिए हम आज एक ऐसी शादी की कहानी लेकर आए हैं जो इनकी आंखें खोल देगी।

साल था 2016 और जगह थी मध्यप्रदेश का भिंड। दूल्हा IAS और दुल्हन भी IAS और सिर्फ 500 रुपए में शादी हो गई। इस अनोखी शादी के गवाह बने भिंड़ कलेक्टर इलैया टी राजा जो खुद भी IAS हैं। 2013 में सिविल सर्विसेज परीक्षा पास करने वाले आशीष वशिष्ठ और सलोनी सिडाना ने सोमवार को बेहद ही सादे अंदाज में भिंड कोर्ट में शादी कर ली।

आशीष भिंड जब गोहद में एसडीएम थे तो वहीं सलोनी इन दिनों आंध्रप्रदेश के विजयवाड़ा में पदस्थ थीं। दोनों की पहली मुलाकात मसूरी की लाल बहादुर शास्त्री नेशनल एकेडमी ऑफ एडमिनिस्ट्रेशन में ट्रेनिंग के दौरान हुई और फिर उसके बाद दोनों ने शादी का फैसला किया।

हालांकि ट्रेनिंग पूरी होते ही दोनों को अलग-अलग पोस्टिंग मिली। जहां आशीष को मध्यप्रदेश में पोस्टिंग मिली तो वहीं सलोनी को आंध्रप्रदेश जाना पड़ा। फिर दोनों भिंड में मिले और दोनों ने शादी कर ली। तो दोस्तों इस कहानी को अपने दोस्तों तक जरूर पहुंचाइए और पैसा बर्बाद होने से बचाइए।