सुपरहीरोज ने भारतीय बॉक्स आफिस पर मचाई तबाही..Avengers Endgame ने अबतक के सारे रिकॉर्ड तोड़े

New Delhi : हॉलीवुड फिल्म ‘एवेंजर्स’ सीरीज का फाइनल पार्ट Avengers Endgame कल (26 अप्रैल) सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है। लोगों को इस फिल्म का इंतजार काफी दिनों से था। इस फिल्म को देखने की लोगों में उत्सुकता इतनी है कि फिल्म रिलीज से पहले ही करोड़ों रुपये बटोर चुकी थी।

एक तरफ इस फिल्म ने रिलीज के पहले ही दिन जहां चीन के बॉक्स ऑफिस पर हंगामा मचा दिया है, वहीं दूसरी ओर इंडियन बॉक्स ऑफिस पर भी इसने तबाही मचा दी है। फिल्म समीक्षक तरण आदर्श के अनुसार इस फिल्म ने भारत में पहली दिन कुल 63.21 करोड़ रुपये बटोरने में सफलता हासिल की है। फिल्म ने पहले दिन सबसे ज्यादा कमाई करने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। इससे पहले आमिर खान की ठग्स ऑफ हिंदोस्तां ने पहले दिन 52 करोड़ की कमाई की थी।

वहीं, इससे पहले ‘Avengers Endgame’ ने चीन में अपनी रिलीज के पहले दिन 545 करोड़ रुपये से अधिक का कलेक्शन कर वहां के बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचा दिया था। इस फिल्म ने चीन से पेड प्रीव्यू के रूप में 193 करोड़ से अधिक की कमाई की थी। उसी वक्त से ही यह अनुमान लगाया जाने लगा था कि यह फिल्म चीन बॉक्स ऑफिस पर तबाही मचाने वाली है। चीन में पहले दिन ‘एवेंजर्स एंडगेम’ को 545 करोड़ 54 लाख रुपये का कलेक्शन मिला था। अब पेड प्रीव्यू को मिला कर इस फिल्म ने 743 करोड़ 78 करोड़ रुपये की कमाई हो गई है।

बता दें, इस फिल्म के चीन में कमाई के आंकड़ों को देख ऐसा लगता है कि यह फिल्म बॉलीवुड के बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाने वाली है और इसका असर दूसरी बॉलीवुड फिल्मों पर पड़ सकता है। अगले महीने 2 बड़ी बॉलीवुड फिल्में रिलीज होने वाली है, जिसमें ‘ब्लैंक’ और ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर 2’ को भारी नुकसान होने वाला है, क्योंकि ‘ब्लैंक’ अगले महीने 3 मई और ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर 2’ 10 मई को रिलीज होने वाली है। अगर ‘एवेंजर्स’ सीरीज का फाइनल पार्ट ‘एंडगेम’ का बॉक्स ऑफिस पर असर अधिक रहा तो ‘ब्लैंक’ और ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर 2’ को काफी नुकसान का सामना करना पड़ सकता है