मालिक ने अकेला छोड़ा तो RPF ने अपनाया…अब रेल पटरी पार करने वालों को रोकता है ये कुत्ता

New Delhi : चेन्नई में एक ऐसा डॉगी लोगों के बीच मशहूर हो रहा है जिसे उसके मालिक ने तो अकेला म’रने के लिए छोड़ दिया लेकिन वो खुद अकेला सैकड़ों लोगों की जिंदगी बचाता रहता है।

यह डॉगी चेन्नई के रेलवे स्टेशन पर तैनात आरपीएफ का साथी बन गया है और रोजाना ट्रेन से सफर करने वालों के बीच सेलेब्रिटी हो गया है। दरअसल, यह प्यारा सा डॉगी रेलवे ट्रैक सीधे क्रॉस करने वालों पर भौंकता है और उन्हें ऐसा करने से रोकता है।

दरअसल, यह प्यारा सा डॉगी रेलवे ट्रैक सीधे क्रॉस करने वालों पर भौंकता है और उन्हें ऐसा करने से रोकता है।

रेलवे लगातार लोगों को अलर्ट करती रहती है कि किसी भी स्थिति में सीधे पटरी क्रॉस ना करें क्योंकि उस पर आने वाली ट्रेन कभी भी उनकी जान ले सकती है। इसके बावजूद लोग नही सुनते और थोड़ी सी मेहनत से बचने के लिए सीधे पटरी क्रॉस करने लग जाते हैं।

ऐसे में चेन्नई के पार्क टाउन स्टेशन पर यह डॉगी लोगों को ऐसा करने से रोकता है। इतना ही नहीं यह डॉगी उन पैसेंजर्स पर भी भौंकता है जो चलती ट्रेन में चढ़ने का प्रयास करते हैं। इस तरह वो सैकड़ों लोगों की जिंदगी बचाने में जुटा रहता है।

इस डॉगी को लेकर मिली जानकारी के अनुसार, इसे इसके मालिक ने अकेला छोड़ दिया था और उसके बाद यह स्टेशन पर आ गया। इसका नाम चिन्नापोनू बताया जाता है।

यह स्टेशन पर रहकर आरपीएफ की मदद करता है। यह रोज उस टीम के साथ प्लेटफॉर्म पर पेट्रोलिंग करते हुए पटरी क्रॉस करने वाले और चलती ट्रेन में चढ़ने वाले लोगों को ऐसा करने से रोकता है।