अब खोले खुद की गैस एजेंसी..कोई सिक्योरिटी डिपॉजिट नहीं होगी-योग्यता दसवीं पास

New Delhi : दिल्ली में एलपीजी गैस एजेंसी खोलने का मौका है। Go Gas कंपनी ने इसके लिए विज्ञापन जारी किया है। कंपनी एंजेसी खोलने के लिए सिक्योरिटी डिपॉडिट नहीं लेगी। मतलब रजिस्ट्रेशन से लेकर डीलरशिप और डिस्ट्रीब्यूशन के लिए डिपॉजिट नहीं जमा करना होगा। हालांकि एजेंसी चलाने के लिए बेसिक इंफ्रास्ट्रक्चर की जरूरत होगी।

मतलब गोदाम और डिस्ट्रीब्यूशन सेंटर और ऑफिस के लिए जमीन की जरूरत होगी। साथ ही गैस सिलेंडर की डिलीवरी और डीलरशिप स्टोर पर भी इनवेस्टमेंट करना होगा। यहां करें संपर्क : कंपनी के कॉमर्शियल और नॉन कॉमर्शियल दोनों तरह के गैस सिलेंडर को डिस्ट्रीब्यूशन का मौका होगा। इसके लिए गो गैस ने जिला और तहसील स्तर एजेंसी खोलने के लिए आवेदन मांगे है। जो लोग Go Gas एजेंसी की डीलरशिप लेना चाहते हैं, उन्हें 7666555560 पर संपर्क करना होगा। साथ ही info@elitegogas.com पर संपर्क किया जा सकता है। इसके अलावा रीजनल ऑफिस 515 A अंसल चेंबर 2 भीकाजी कामा प्लेस नई दिल्ली से भी इस बारे में जानकारी हासिल किया जा सकता है।

गैस एजेंसी लेने की योग्यताएं : आवेदन की उम्र 21 से 60 साल के बीच होनी चाहिए। आवेदक एक भारतीय नागरिक हो। आवेदन ने 10वीं की परीक्षा उत्तीर्ण की हो। आवेदक शारीरिक रुपए से दिव्यांग नहीं होना चाहिए।

बेसिक इंफ्रास्ट्रक्चर की जरूरत : गैस एजेंसी के लिए अप्लाई करने के लिए आवेदक के पास विभिन्न इलाकों (शहरी और ग्रामीण) में गोदाम बनाने के लिए खुद या फिर लीज की जमीन होनी चाहिए, जो ओवरहेड पावर ट्रांसमिशन और टेलीफोन लाइनों से दूरी होनी चाहिए। जमीन ऐसी जगह होनी चाहिए, जहां तक ट्रक आसानी तर पहुंच सके। निवेश की क्षमता होनी चाहिए। इसके अलावा खुद की एक गाड़ी होनी चाहिए, जिससे एलपीजी सिलेंडर का ट्रांसपोर्टेशन किया जा सके। गाड़ी किराए की भी हो सकती है। इन्हीं नियमों के आधार पर गैस एजेंसी मिलेगी।

क्या डॉक्यूमेंट चाहिए : निवास और जाति प्रमाण पत्र, पैन और आधार कार्ड, जीएसटी नंबर। जमीन के डॉक्यूमेंट या फिर लीज का सर्टिफिकेट