सबसे बड़ी खुशखबरी : संन्यास नहीं लेंगे धोनी!, वापस मैदान पर आकर दिखाएंगे अपनी ताकत

New Delhi : पूर्व कप्तान एमएस धोनी ( MS Dhoni) की संन्यास की खबरें चल रही हैं। मौजूदा विश्व कप में उनके प्रदर्शन के कारण उनकी आलोचना हो रही है और माना जा रहा है कि वह कभी भी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह सकते हैं।

उनके लंबे समय से दोस्त और मैनेजर अरुण पांडे का कहना है कि टीम इंडिया को सफलता के नए आयाम देने वाले धोनी में अब भी अपने आलोचकों का मुंह बंद करने की क्षमता है।  पांडे ने कहा, “मैं अपने दोस्त और दिग्गज क्रिकेटर धोनी पर पिक्चराइज हुए गीत ‘बेसब्रियां’ से शुरुआत करना चाहूंगा क्योंकि इसमें धोनी की यात्रा बहुत खूबसूरती से दिखाई गई है जो संघर्ष, उपलब्धियों और आलोचनाओं से भरी हुई है।” विश्व कप में धीमी बल्लेबाजी के कारण धोनी की आलोचना हो रही है और कयास लगाए जा रहे हैं कि वह टूर्नामेंट के समाप्त होने के बाद संन्यास ले सकते हैं।

पांडे ने कहा, “उन्होंने अपने करियर में बहुत लंबा सफर तय किया है। उन्होंने सबसे पहले अपनी पहचान बनाने के लिए लड़ाई लड़ी, उसके बाद खुद की आर्थिक रूप से मदद की और क्रिकेट में लगातार आगे बढ़े। 2011 में उन्होंने टीम को विश्व कप का खिताब दिलाया और फिर नए खिलाड़ियों के आने के कारण उन्हें अपने फॉर्म को भी बेहतरीन रखना पड़ा। यह सब देखते हुए यह कहा जा सकता है कि उनका करियर बेहद रोमांचक रहा है।

पांडे ने कहा, “लोग इस बारे में बात कर रहे हैं कि धोनी के अच्छे दिन जा चुके हैं और उन्हें संन्यास ले लेना चाहिए, लेकिन हम यह जानते हैं कि धोनी को कभी कमतर नहीं आंका जा सकता है। उन्होंने हमें बार-बार दिखाया कि वे, भारतीय क्रिकेट के फीनिक्स की तरह, राख से फिर उठते हैं और मजबूत व बेहतर होकर आगे आ सकते हैं। पांडे की इन बातों से लगता है कि धोनी संन्यास नहीं लेने जा रहे हैं