दिल्ली पुलिस को बड़ी सफलता, भारत में आतं’की हम’ले की साजि’श रच रहा आतं’की अब्दुल मजीद गिर’फ्तार

New Delhi :  Delhi Police ने भारत में आ’तंक फैलाने की नापा’क मंशा रखने वाले आ’तंकी अब्दुल मजीद बाबा को गि’रफ्तार कर लिया गया है। इस गि’रफ्तारी को बड़ी सफलता के रूप में देखा जा रहा है। आ’तंकी अब्दुल माजिद बाबा जै’श-ए-मो’हम्मद के लिए काम करता था।

Delhi Police के  अनुसार अब्दुल माजिद बाबा पर दो लाख रुपए का ईनाम था। बता दें कि इंटेलिजेंस इनपुट्स से मिली जानकारी के बाद  Delhi Police ने कार्रवाई की और उन्होंने आ’तंकी को श्रीनगर से द’बोच लिया। मजीद बाबा को 11 मई को गि’रफ्तार कर लिया गया था। जिसे Delhi Police द्वारा ट्रांजिट रि’मांड पर दिल्ली लाया गया है।

बता दें कि इससे पहले जम्मू कश्मीर के रामबन जिले में सोमवार को लश्कर-ए-तैयबा के दो आ’तंकवादियों को गि’रफ्तार किया गया था। इन गि’रफ्तारियों के साथ ही सेना ने जम्मू क्षेत्र में आ’तंकवादी गतिविधियों का प्रसार करने की आ’तंकी संगठन की साजि’श को विफल करने का दावा किया। जम्मू क्षेत्र के पुंछ, राजौरी, रियासी, उधमपुर और रामबन जिले और दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले के बीच स्थित गूल-रामबन का इलाका 2000 तक विदेशी आ’तंकियों का एक संचालन केंद्र और एक लॉन्चिंग पैड रहा है।

अप्रैल महीने में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने इस्ला’मिक स्टे’ट (I’S) से ताल्लुकात रखने वाले मोहम्मद फैज को कथित रूप से दिल्ली, राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र एनसीआर और उत्तर प्रदेश में आ’तंकी हमले की साजिश रचने के लिए गि’रफ्तार किया था। जांच के दौरान दिल्ली के गढ़ी मेंदू निवासी फैज को इस्लामि’क स्टे’ट समर्थक मॉड्यूल हरकत-उल-हर्ब-ए-इस्ला’म का एक मुख्य सदस्य पाया गया था।