CRPF में 21 हजार से ज्यादा जवानों की भर्ती-10 वीं पास हैं तो कर दीजिए ऑनलाइन आवेदन

New Delhi :  केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल ने देश के महिला- पुरुषों के लिए कांस्टेबल के 21566 रिक्त पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। जिन अभ्यर्थियों ने किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड/संस्थान से 10वीं व 12वीं पास की हो, वे आवेदन कर सकते हैं।

योग्यता- इस नौकरी के लिए आवेदन करना हो तो अभ्यर्थी को मान्यता प्राप्त बोर्ड/संस्थान से 10वीं पास होना ज़रूरी है। पदों का नाम- कांस्टेबल। कुल रिक्त पदों की संख्या- 21566। आयु सीमा- इस नौकरी के लिए उम्मीदवारो की आयु सीमा मापदंडो के अनुसार 18 वर्ष से अधिकतम 23 वर्ष रखी गई हैं। नौकरी का स्थान- भारत मे हर जगह। सैलरी- जिन उम्मीदवारों का इन पदों के लिए चयन होगा उन्हें विभाग के नियमानुसार प्रतिमाह वेतन मिलेगा। आवेदन करने की अंतिम तिथि- 31 मई 2019। अधिक जानकारी के लिए CRPF की वेबसाइट पर जाएं।

चयन प्रक्रिया- उम्मीदवारो का कम्प्युटर आधारित परीक्षा,शारीरिक दक्षता परीक्षा , शारीरिक मानक परीक्षण ,चिकित्सा परीक्षा के द्वारा चयन किया जाएगा।  वहीं, छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित कोंडागांव जिले में नक्सलियों ने बारूदी सुरंग में विस्फोट कर दिया है। इस घटना में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल का जवान घायल हो गया है। कोंडगांव जिले के पुलिस अधिकारियों ने बताया, राज्य के कांकेर लोकसभा क्षेत्र में आज मतदान था। क्षेत्र के केशकाल विधानसभा सीट के बेडमामारी मतदान केंद्र में मतदान संपन्न करा जब मतदान दल वापस लौट रहा था तब नक्सलियों ने बारूदी सुरंग में विस्फोट कर दिया।

इस घटना में सीआरपीएफ के 188 वीं बटालियन का जवान जगदीश नायडू घायल हो गया। इस घटना में मतदान दल के किसी भी सदस्य के हताहत होने की सूचना नहीं है। उन्होंने बताया कि घायल जवान को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां जवान उसकी हालत खतरे से बाहर है।