कांग्रेस बोली-एग्जिट पोल मनोरंजन के लिए हैं और इसके नतीजे एक चुटकुला

New Delhi : एग्जिट पोल के नतीजों को कांग्रेस समेत दूसरे कई दल खारिज कर चुके हैं। कांग्रेस प्रवक्ता राजीव शुक्ला ने तो पार्टी की तरफ से प्रेस कॉन्फ्रेंस करके कहा कि एग्जिट पोल मनोरंजन के लिए हैं और इसके नतीजे एक चुटकुला। दरअसल, कांग्रेस सूत्रों का मानना है कि उसके सर्वे के मुताबिक अकेले कांग्रेस करीब 140 के आस-पास सीटें जीत रही है। वहीं एनडीए 180 के अंदर सिमट जाएगी।

एग्जिट पोल के नतीजे आने के बाद भी कांग्रेस एनडीए को अधिकतम 200 से ज़्यादा सीटें देने को तैयार नहीं है। कांग्रेस का मानना है कि बीजेपी को उड़ीसा और बंगाल जैसे राज्यों में एग्जिट पोल जितनी बढ़त बता रहे हैं, उतनी है नहीं और जिन राज्यों में बीजेपी 2014 में शीर्ष पर थी, वहां घाटा होना तय है। कांग्रेस ही नहीं समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी भी एग्जिट पोल नतीजे को खारिज कर चुके हैं।

सपा महासचिव रामगोपाल यादव ने कहा कि 23 तारीख को एग्जिट पोल धड़ाम हो जाएंगे। वहीं बसपा महासचिव सतीश चंद्र मिश्र ने कहा कि एग्जिट पोल कैसे होते हैं सब जानते हैं। वैसे टीडीपी नेता चंद्रबाबू नायडू अपना सर्वे लेकर सबसे मुलाकात कर रहे हैं, जिसमें कांग्रेस को 129 और एनडीए को अधिकतम 179 सीटें अनुमानित हैं।