जयप्रदा पर अमर्या’दित टि’प्पणी करने वाले आजम खान के खिलाफ केस दर्ज

New Delhi : देश में चुनाव चल रहे हैं उससे ज्यादा नेताओं की जुबान चल रही है। UP के पूर्व मंत्री और रामपुर से SP उम्मीदवार आजम खां के बयान पर विवाद बढ़ता जा रहा है। दरअसल उन्होंने BJP उम्मीदवार जयप्रदा को लेकर अम’र्यादित टिप्पणी की। जिसको लेकर उनके खिलाफ केस  दर्ज की गई है।

पहले महिला आयोग ने आजम खां से जवाब तलब किया और अब विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने उन्हें खरी-खरी सुनाई है। सुषमा ने ट्वीट कर लिखा कि रामपुर में द्रौपदी का चीर ह’रण हो रहा है, मुलायम सिंह मौन साधने की गलती ना करें। सोमवार सुबह सुषमा स्वराज ने ट्वीट किया कि मुलायम भाई, आप समाजवादी पार्टी के पितामह हैं। आपके सामने रामपुर में द्रौपदी का ची’र ह’रण हो रहा है, आप भीष्म की तरह मौन साधने की गलती ना करें।

सुषमा ने अपने ट्वीट में समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव, उनकी पत्नी डिंपल यादव और जया बच्चन को भी टैग किया है। क्या बोले थे आजम खां? रामपुर में अपने संबोधन के दौरान आजम खां ने बिना नाम लिए भारतीय जनता पार्टी की उम्मीदवार जया प्रदा पर नि’शाना साधा था। आजम ने कहा था, जिसको हम उंगली पकड़कर रामपुर लाए, आपने 10 साल जिनसे प्रतिनिधित्व कराया।उसकी असलियत समझने में आपको 17 साल लगे, मैं 17 दिन में पहचान गया कि इनका अं’डरवियर खाकी रंग का है।

हालांकि, आजम खां ने बाद में सफाई देते हुए कहा था कि उन्होंने अपने संबोधन में किसी का नाम नहीं लिया है। अगर कोई ये सिद्ध कर दे कि उन्होंने किसी का नाम लेकर नि’शाना साधा है, तो वह चुनाव नहीं लड़ेंगे।