बंगाल में लग सकता राष्ट्रपति शासन : BJP

New Delhi : BJP के वरिष्ठ नेता कैलाश विजयवर्गीय ने कहा है कि बंगाल में राष्ट्रपति शासन लग सकता है। कार्यकर्ताओं की ह’त्या के विरोध में भाजपा ने 12 घंटे का बंद बुलाया है। पूरे बंगाल में यह दिन ब्लैक डे के तौर पर मनाया जा रहा है।

वहीं गृह मंत्री अमित शाह ने आंतरिक सुरक्षा और बंगाल में फैली हिं’सा को लेकर सोमवार को बैठक बुलाई। इसमें राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) अजीत डोभाल भी मौजूद थे। बंगाल के राज्यपाल केशरीनाथ त्रिपाठी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। हालांकि, राज्यपाल ने इसे शिष्टाचार भेंट बताया है। सुरक्षा पर बैठक को लेकर भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने कहा है कि बंगाल में जिस तरह हिं’सा फैल रही है, वहां राष्ट्रपति शासन भी लग सकता है।

विजयवर्गीय ने कहा, बंगाल में हिं’सा की जिम्मेदारी ममता बनर्जी की है। वे बदले की भावना से लोगों को भड़का रही हैं। ममता अपने कार्यकर्ताओं से कह रही हैं कि जहां से उनकी पार्टी हार रही है, वहां भाजपा कार्यकर्ताओं को निशाना बनाया जाए। सारे गुंडे सत्ताधारी तृणमूल के पास ही हैं, उनके पास पिस्तौल और बम हैं। हमारे कार्यकर्ताओं के पास कोई हथियार नहीं है। बंगाल में ऐसे ही हिं’सा होती रही तो केंद्र को हस्तक्षेप करना पड़ेगा। जरूरी हुआ तो बंगाल में राष्ट्रपति शासन लागू हो सकता है।