जब लोगों ने देखा बजरंग बली का चमत्कार,पूरी बिल्डिंग गिर गई लेकिन हिली तक नहीं हनुमान की मूर्ति

New Delhi : हिंदू धर्म में हनुमानजी को आज भी जिंदा बताया गया है। वो अमर हैं और आज भी धरती पर रहकर लीलाएं कर रहे हैं। कभी कभी उनके चमत्कार सामने आते भी रहते हैं। एक ऐसा ही चमत्कार कुछ समय पहले UP के बांदा में देखने को मिला।

बांदा जिले के देहात कोतवाली थानाक्षेत्र में मवई गांव के पास स्थित हनुमान मंदिर में हुए भयानक हादसे में बजरंग बली की मुर्ति एक इंच भी नहीं खिसकी, भगवान के इस चमत्कार को देख वहां को लोगों को अभी तक विश्वास नहीं हो पा रहा। बता दें कि हादसा इतना भयानक था कि ट्रक के आगे का हिस्सा बूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया, लेकिन बजरंग बली की मुर्ति गिरने या टूटने की बजाय अपनी जगह से एक इंच तक न खिसकी।

दरअसल, एक बेलगाम ट्रक अपनी मंजिल पर जल्दी पहुंचना चाहता था, लेकिन उससे पहले ही ड्राइवर ने ट्रक पर से अपना कंट्रोल खो दिया। ट्रक एक मंदिर में जा घुसा। मंदिर बुरी तरह चकनाचूर हो गया। ट्रक के आगे का हिस्सा भी क्षतिग्रस्त हो गया। मंदिर में सो रहे दो पुजारियों की मौत हो गई।

वहीं, ट्रक ड्राइवर और क्लीनर को भी गंभीर चोटें आईं, लेकिन उस मंदिर में रखी हनुमान जी की मूर्ति पर जरा सी खरोंच तक न आई। हाथ में गदा उठाए बजरंगी बली की मूर्ति इस हादसे के बाद भी अपनी जगह से एक इंच भी नहीं हिली। घटना के बाद मौके पर पहुंचे लोग ये देखकर हैरान रह गए।

वहीं, इस मंदिर में रहने वाली पुजारिन ने बताया कि मैं इस हादसे में मारे गए दोनों पुजारियों के साथ इसी मंदिर में रहती थी। शुक्रवार की रात मैं यहां नहीं थी। शनिवार को जब मैं वापस आई तो देखा कि मंदिर चकनाचूर हो चुका है। एक भी दीवार नहीं बची, लेकिन बजरंग बली की मूर्ती अपनी जगह पर सही सलामत थी। मैं ये देखकर हैरान रह गई। ये किसी चमत्कार से कम नहीं है।