अभी-अभी: सेना प्रमुख ने मंजूर की धोनी की अर्जी, कश्मीर में ट्रेनिंग लेंगे धोनी

New Delhi : क्रिकेट टीम के विकेट कीपर महेंद्र सिंह धोनी ने भारतीय सेना से टेरिटोरियल आर्मी में ट्रेनिंग करने इजाजत मांगी थी। आर्मी चीफ बिपिन रावत ने धोनी को इसकी इजाजत दे दी है। अब वह पैराशूट रेजिमेंट में दो महीने की ट्रेनिंग लेंगे। यह ट्रेनिंग कश्मीर में हो सकती है, लेकिन धोनी को किसी भी ऑपरेशन का हिस्सा नहीं बनाया जाएगा।

38 वर्षीय धोनी ने भी बीसीसीआई को सूचित किया है कि वह फिलहाल दो महीने किसी भी तरह की क्रिकेट के लिए अनुपलब्ध रहेंगे। धोनी अगले 2 महीनों के लिए पैरा सैन्य रेजिमेंट में शामिल हो रहे हैं। इससे यह साफ होता है कि धोनी टीम इंडिया के साथ वेस्टइंडीज दौरे पर नहीं जाएंगे। बता दें कि टीम इंडिया तीन अगस्त से वेस्टइंडीज दौरा शुरू करेगी। भारत को इस दौरान तीन टी-20 इंटरनेशनल, तीन वनडे और दो टेस्ट मैच खेलने हैं। वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम इंडिया का चयन कल यानी रविवार को किया जाएगा।

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा, ‘धोनी ने यह कहा है कि वे वेस्टइंडीज दौरे पर नहीं जा पाएंगे। वे अगले दो महीने के लिए पैरामिलिट्री रेजिमेंट में समय बिताएंगे। उन्होंने रविवार को होने वाली चयनसमिति की बैठक से पहले यह फैसला लिया। उन्होंने कप्तान विराट कोहली और एमएसके प्रसाद को भी सूचित कर दिया।’

अधिकारी ने कहा कि धोनी के इस बयान से उम्मीद जताई जा सकती है कि वे अभी संन्यास के बारे में नहीं सोच रहे। रविवार को एमएसके प्रसाद की अध्यक्षता वाली चयन समिति मुंबई में बैठक करेगी, जिसमें वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय टीम का चयन होगा।