घायल मुर्गी के बच्चे को अस्पताल ले गया बच्चा, डॉक्टर को 10 रुपए देकर बोला- इसे बचा लो

New Delhi :  इस दुनिया में अगर कोई साफ़ और नेक दिल है तो वे है छोटे बच्चे। बच्चो का मन बहुत ही साफ़ होता है इसी वजह से उन्हें भगवान का रूप माना जाता है। बच्चो को आप जितना मर्जी डांट लो उन्हें मार लो लेकिन वे थोड़ी देर में सब भुला देते है और फिर से आपसे प्यार करने लगते है।

आज हम आपके लिए एक बच्चे से जुड़ी ऐसी घटना लेकर आए हैं जिसे पढ़कर आप भी हैरान रह जाएंगे। इस बच्चे की फोटो सोशल मीडिया पर एक बच्चे की फोटो काफी वायरल हो रही है। smalljoys.tv के अनुसार, वायरल फोटो मिजोरम की है। जहाँ पर एक छोटा बच्चा अपनी गलती को सुधारने की कोशिश कर रहा है। बच्चा माफ़ी भी मांग रहा है। इस बच्चे से एक गलती हो गई है और वह गलती ये है कि जब ये साईकिल चला रहा था तो गलती से साईकिल के नीचे एक चूजा आ गया। जैसे ही बच्चे ने देखा कि उसकी साईकिल के नीचे चूजा आ गया है उसे बहुत ज्यादा दुःख हुआ और उसने अपनी गलती सुधारने की कोशिश भी की है।

बच्चा अपनी गलती सुधारने के लिए चूजे को अस्पताल ले गया। जैसे ही छोटा सा बच्चा उस चूजे को लेकर अस्पताल पहुंचा उसे देखकर हर कोई हैरान रह गया था। बच्चे ने डॉक्टर के पास जाकर कहा प्लीज इसे बच्चा लो ये गलती से मेरी साइकिल के नीचे आ गया है। यहाँ तक बच्चे ने उस चूजे को बचाने के लिए डॉक्टर को 10 रुपये का नोट भी दिया है। बच्चे ने डॉक्टर से कहा–आप ये पैसे रख लो और इस चूजे की जान बचा लो वरना ये मर जाएगा।

ये बात तो आप जानते ही है कि आजकल अगर किसी गाड़ी के नीचे कोई जानवर आता भी है तो लोग उसे कुचलकर आगे बढ़ जाते है। आजकल आपको किसी भी इंसान में इतनी दया भावना शायद ही देखने को मिले कि वे जाकर उस जानवर को अस्पताल ले जाए। लेकिन इस बच्चे ने वो इंसानियत दिखाई है जिसे बड़े बड़े नही दिखा पाते है।