कोर्ट के आदेश के बाद पुलिस हिरासत में जाते हुये राज कुंद्रा। Image Source : tweeted by @filmfare

कुंद्रा की व्हाट‍्सऐप चैट में पॉर्न के राज : कंपनी ब्रिटेन के पते पर रजिस्टर्ड कराई ताकि भारतीय कानून से बच सके

New Delhi : बॉलीवुड एक्ट्रेस शिल्पा शेट‍्टी के व्यवसायी पति राज कुंद्रा और उनके अश्लील धंधों को लेकर लगातार कई खुलासे हो रहे हैं। अब उनके जेल जाने और पुख्ता सबूतों के मिलने के बीच उनके व्हाट‍्सऐप चैट लीक होने की खबर है। राज कुंद्रा ने अपने अश्लील धंधे के संचालन को लेकर एक व्हाटॅसऐप ग्रुप बनाया था, जिसका नाम “एच अकाउंट्स’ था। इस ग्रुप में 5 लोग थे जो हर दिन की कमाई, पोर्नोग्राफी में एक्ट्रेस को कितने पैसे देने हैं ये चर्चा यहाँ करते थे। हॉटशॉट नाम का एक ओटीटी प्लैटफ़ॉर्म भी था, जिन पर वीडियो व्यूज, अपलोड आदि की जानकारी भी ग्रुप पर शेयर की जाती थी। व्हाटॅसऐप ग्रुप में प्रदीप बक्शी, राज कुंद्रा सहित मेघा (Viaan Accounts ) और मार्केटिंग स्ट्रैटेजी से जुड़े लोग थे। प्रदीप बक्शी राज कुंद्रा का रिश्तेदार है। वह यूके में रहता है और हॉटशॉट नाम की जो OTT प्लेटफॉर्म बनाया गया था, उसमें वह कुंद्रा का पार्टनर भी है।

 

व्हाटॅसऐप चैट लीक होने के बाद यह साफ होता दिख रहा है कि एक-एक वीडियो की कमाई और खर्च का हिसाब राज कुंद्रा खुद रखते थे। राज कुंद्रा और उनके यूके में रह रहे भाई ने वहीं केनरिन नाम की एक कंपनी बनाई। फिल्मों के वीडियो भारत में शूट किये गये थे और वी ट्रांसफर (ये एक फाइल ट्रांसफर सर्विस है) के जरिये उन्हें केनरिन को भेजा गया। ये कंपनी राज कुंद्रा ने ही बनाई और विदेश में रजिस्ट्रेशन करवाया ताकि भारत के साइबर लॉ से बच सकें। राज की गिरफ्तारी के बाद कुछ जो वॉट्सऐप चैट सामने आई हैं उनसे ये खुलासा हो रहा है कि राज ने अश्लील फिल्मों के बनाने के कारोबार से तगड़ी कमाई की है। वायरल वॉट्सऐप चैट में नाम “एच अकाउंट्स’ का एक ग्रुप दिखाई दे रहा है जिसके एडमिन राज कुंद्रा खुद हैं। इस ग्रुप पर राज कुंद्रा अपने रिश्तेदार और अश्लील फिल्में बनाने वाली कंपनी केनरिन प्रोडक्शन हाउस के चेयरमैन प्रदीप बक्शी से पैसे के लेन-देन और कंटेंट पोस्टिंग के बारे में लगातार चर्चा कर रहे हैं।
इधर कोर्ट ने राज कुंद्रा को 23 जुलाई तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। मुंबई पुलिस ने बॉलीवुड अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी के पति व्यवसायी राज कुंद्रा को अश्लील फिल्में बनाने और कुछ ऐप के जरिये उसे रिलीज व प्रसारित करने के मामले में सोमवार की देर रात में गिरफ्तार किया। मंगलवार दोपहर को उन्हें कोर्ट में पेश किया गया। कारोबारी को 23 जुलाई तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। अब इस मामले में बॉलीवुड एक्ट्रेस शिल्पा शेट‍्टी से भी पूछताछ होने की उम्मीद है। ऐसा माना जा रहा है कि अब अगला नंबर उनका भी हो सकता है। खासकर इसलिये कि वाट‍्सऐप चैट से यह स्पष्ट हो गया है कि इस पूरे बिजनेस की तकनीकी और फाइनैन्सायिल इनपुट पर शिल्पा भी नजर बनाये रखती थीं। ऐसे में शिल्पा शेट‍्टी के बयान काफी मायने रखेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *