शिल्पा और राज कुंद्रा। Image Source : Social Media

राज कुंद्रा को 23 जुलाई तक न्यायिक हिरासत में भेजा, अब शिल्पा की बारी, होगी पूछताछ

New Delhi : कोर्ट ने राज कुंद्रा को 23 जुलाई तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। मुंबई पुलिस ने बॉलीवुड अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी के पति व्यवसायी राज कुंद्रा को अश्लील फिल्में बनाने और कुछ ऐप के जरिये उसे रिलीज व प्रसारित करने के मामले में सोमवार की देर रात में गिरफ्तार किया। मंगलवार दोपहर को उन्हें कोर्ट में पेश किया गया। कारोबारी को 23 जुलाई तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। अब इस मामले में बॉलीवुड एक्ट्रेस शिल्पा शेट‍्टी से भी पूछताछ होने की उम्मीद है। ऐसा माना जा रहा है कि अब अगला नंबर उनका भी हो सकता है। खासकर इसलिये कि वाट‍्सऐप चैट से यह स्पष्ट हो गया है कि इस पूरे बिजनेस की तकनीकी और फाइनैन्सायिल इनपुट पर शिल्पा भी नजर बनाये रखती थीं। ऐसे में शिल्पा शेट‍्टी के बयान काफी मायने रखेंगे।

 

इधर बॉलीवुड एक्ट्रेस पूनम पांडे ने पोर्नोग्राफी से जुड़े मामले में शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा की गिरफ्तारी पर खुलकर बात की। उन्होंने कहा- इस समय को मैं अपने फायदे के लिये नहीं भुना सकती। मैं समझ सकती हूं कि शिल्पा शेट्टी और उनके बच्चों के लिये यह समय बहुत भारी है। मैं सोच भी नहीं सकती कि वह किस दौर से गुजर रही होंगी। केवल एक चीज जो मैं बताना चाहती हूं वो यह है कि मैंने 2019 में राज कुंद्रा के खिलाफ पुलिस शिकायत दर्ज की थी और बाद में उनके खिलाफ धोखाधड़ी और चोरी के लिये माननीय उच्च न्यायालय में वाद दायर किया। यह मामला विचाराधीन है, इसलिये मैं पसंद करूंगी कि मेरे बयानों को सीमित ही रखा जाये।मुझे हमारी पुलिस और न्यायिक प्रक्रिया पर पूरा भरोसा है।
बता दें कि 2020 में पूनम पांडे ने मुम्बई हाईकोर्ट में राज कुंद्रा और उनके सहयोगियों के खिलाफ शिकायत दर्ज की। पांडे ने आरोप लगाया था कि अनुबंध समाप्त होने के बाद भी कुंद्रा और उनके सहयोगी अवैध रूप से उनकी तस्वीरों और वीडियो का उपयोग कर रहे हैं। हालांकि,उस समय राज कुंद्रा और उनके सहयोगी सौरभ कुशवाह (संस्थापक और सीपीओ) ने पूनम पांडे के आरोपों का खंडन किया और यहां तक ​​दावा किया कि उन्हें कोई नोटिस नहीं मिला है। 2019 में, जब राज कुंद्रा ने सेलेब्स ऐप स्टार्टअप आर्म्सप्राइम मीडिया में निवेश किया, तो ऐप ने पूनम पांडे को कथित तौर पर 60 लाख रुपये में क्लाइंट के रूप में साइन किया। पांडे ने कहा था कि भुगतान के मुद्दों के कारण उसने 1 महीने के बाद अपना अनुबंध समाप्त कर दिया। दूसरी ओर, आर्म्सप्राइम मीडिया ने कहा, उन्होंने अनुबंध समाप्त कर दिया है क्योंकि पूनम द्वारा पोस्ट की गई सामग्री बहुत बोल्ड थी, ऐप को Google Play स्टोर से प्रतिबंधित भी कर दिया गया था।
इधर अभिनेत्री-मॉडल शर्लिन चोपड़ा और पूनम पांडे ने भी महाराष्ट्र साइबर सेल के साथ बयान दर्ज किये थे, जिसमें उन्होंने कहा था कि राज कुंद्रा ही उन्हें वयस्क उद्योग में लाये थे। शर्लिन को प्रत्येक प्रोजेक्ट के लिये 30 लाख रुपये का भुगतान किया गया था और अब तक वह राज कुंद्रा के लिये लगभग 15 से 20 प्रोजेक्ट कर चुकी हैं।

जहां तक ​​सोमवार को राज की गिरफ्तारी का सवाल है तो फरवरी 2021 में क्राइम ब्रांच मुंबई में अश्लील फिल्में बनाने और उन्हें कुछ ऐप के जरिये रिलीज करने का मामला दर्ज किया गया था। साइबर पुलिस ने आईपीसी की धारा 292, सूचना प्रौद्योगिकी की धारा 67, 67 ए और महिलाओं का अश्लील प्रतिनिधित्व (निषेध) नियम 3 और 4 के तहत मामला दर्ज किया था। महाराष्ट्र साइबर ने पिछले साल कई लोगों को गिरफ्तार किया था। इसके बाद यह साफ हो गया था कि अधिकांश लोगों का कामकाजी संबंध राज कुंद्रा के साथ है। हालांकि, राज ने आरोपों को खारिज कर दिया था और जून में इस मामले में अग्रिम जमानत मांगी थी। एक शिकायत में आरोप लगाया गया था कि कुछ ऑनलाइन प्लेटफॉर्म अपनी वेब श्रृंखला के एक हिस्से के रूप में अश्लील वीडियो प्रकाशित कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *