मीटिंग के बाद पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की नेता महबूबा मुफ्ती। Image Source : ANI tweet

महबूबा मुफ्ती बोलीं- कश्मीर पर प्रधानमंत्री को पाकिस्तान से भी बात करनी चाहिये

New Delhi : जम्मू कश्मीर में भारतीय जनता पार्टी की साझेदार रही पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की नेता महबूबा मुफ्ती ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को कश्मीर मुद्दे पर पाकिस्तान से भी बातचीत करनी चाहिये। गठबंधन की बैठक के बाद पत्रकारों से बात करते हुये उन्होंने कहा – प्रधानमंत्री को पाकिस्तान से भी बात करनी चाहिये। मुफ्ती ने कहा कि गठबंधन के नेता 24 जून को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा बुलाई गई बैठक में शामिल होंगे। उन्होंने कहा – नेता अपने विचार रखेंगे और जम्मू-कश्मीर का राज्य का दर्जा बहाल करने की मांग पर दबाव बनायेंगे।

मुफ्ती और माकपा नेता एम वाई तारिगामी सहित घटक दलों के नेताओं ने श्रीनगर में गठबंधन अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला के आवास पर मुलाकात की, जो नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष भी हैं। पिछले दो दिनों में, जम्मू और कश्मीर के राजनीतिक दलों ने अंतर-पार्टी चर्चा की। पीएम मोदी 24 जून को जम्मू-कश्मीर में एक बैठक की अध्यक्षता करने वाले हैं और तत्कालीन राज्य के चार पूर्व सीएम सहित 14 नेताओं को आमंत्रित किया गया है।
इधर अब्दुल्ला ने कहा कि वह पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती और अन्य के साथ बैठक में शामिल होंगे। गठबंधन के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने कहा- पीएजीडी (पीपुल्स अलायंस फॉर गुप्कर डिक्लेरेशन) के नेता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में शामिल होंगे। महबूबा जी, मोहम्मद तारिगामी साहब और मैं प्रधानमंत्री द्वारा बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में शामिल होंगे। हमें उम्मीद है कि हम अपना एजेंडा प्रधानमंत्री और गृह मंत्री के सामने रखेंगे।
सर्वदलीय बैठक 5 अगस्त, 2019 के बाद से जम्मू और कश्मीर के राजनीतिक दलों के साथ पीएम मोदी की पहली बातचीत होगी, जब राज्य का विशेष दर्जा समाप्त कर दिया गया था और इसे केंद्र शासित प्रदेशों में विभाजित कर दिया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *