करीना बोलीं- मां ने अकेले दम पर हमें पाला, कपूर खानदान से फूटी कौड़ी की मदद नहीं ली; अब करीब आये रणधीर

New Delhi : करीना कपूर खान और उनकी बड़ी बहन करिश्मा कपूर को उनकी मां बबीता कपूर ने अकेले दम पर पाल पोस कर बड़ा किया। इसमें उन्हें कपूर खानदान का कोई सहयोग नहीं मिला। करीना कपूर ने एक इंटरव्यू में कहा – हम दोनों बहनों ने बड़े होने के दौरान अपने पिता रणधीर कपूर को अक्सर अपने आसपास नहीं देखा। कपूर खानदान से कभी कोई वित्तीय मदद भी नहीं मिली।
रणधीर कपूर और बबीता ने अपनी पहली फिल्म ‘कल आज और कल’ की रिलीज़ के बाद 6 नवंबर, 1971 को शादी कर ली थी। इस फिल्म में दोनों ने एकसाथ काम किया था और इस फिल्म राज कपूर और पृथ्वी राज कपूर भी थे। बाद में 1988 में रणधीर अपने माता-पिता के साथ रहने के लिये बबीता के साथ अपना बसा बसाया घर छोड़कर चले गये। अब रणधीर उस पुश्तैनी मकान को बेचकर बबीता, करिश्मा और करीना के नजदीक आकर रहना चाह रहे हैं।

करिश्मा के फिल्म इंडस्ट्री में आने से पहले अपने परिवार की वित्तीय स्थिति के बारे में बात करते हुये मुंबई मिरर से करीना ने कहा- मेरी माँ हमेशा कुछ न कुछ करती थीं। उन्होंने अकेले दम पर ही हमें पाला। उनका अन्य छोटे व्यवसायों के अलावा एक रियल एस्टेट कारोबार भी था। वह कठिन दौर था। हालांकि मेरे पिता भी मेरे जीवन में एक महत्वपूर्ण स्थान रखते हैं, हमेशा से। लेकिन हम खुद को सुरक्षित रखने, सर्वाइव करने के लिये अकेले पड़ गये थे। अब हम अपने पिता को ज्यादा देख पाते हैं, हालांकि हमने अपने शुरुआती वर्षों में उन्हें अक्सर नहीं देखा। अब हम एक परिवार हैं।
हालांकि रणधीर और बबीता दशकों से अलग हैं, लेकिन उन्होंने कभी तलाक नहीं लिया। हाल ही में रणधीर ने कहा कि वह बबीता, करीना और करिश्मा के करीब जाने के लिये मुंबई के चेंबूर इलाके में अपना पुश्तैनी घर बेचेंगे। कथित तौर पर, उन्होंने अपनी पत्नी और बेटियों के करीब होने के लिए बांद्रा में एक जगह भी खरीदी है जो माउंट मैरी चर्च के पास है। टीओआई के अनुसार, रणधीर का नया बांद्रा हाउस अब तक तैयार हो गया होता, अगर कोरोना लॉकडाउन से परिस्थितियां विकट न हुईं होतीं।
यह पुष्टि करते हुए कि वह अपना चेंबूर घर बेच रहा है, रणधीर ने कहा- मेरे माता-पिता ने मुझसे कहा था कि मैं जब तक चाहूं इस (चेंबूर) घर में रह सकता हूं, लेकिन जिस दिन मैं इसे बेचने का फैसला करूंगा, मुझे मेरे भाई-बहनों ऋषि, राजीव, रितु और रीमा के साथ बिक्री के पैसों को आपस में बांटना होगा। और यह हमारे लिये बहुत बढ़ियां है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *