कंगना बोलीं- मैं इंडस्ट्री से सर्वाधिक टैक्स देनेवाली एक्ट्रेस हूं, लेकिन सिर्फ आधा टैक्स भरा क्योंकि सालभर से काम ही नहीं

New Delhi : बॉलीवुड की क्वीन कंगना रनौत ने खुलासा किया है कि वह ‘काम नहीं होने के कारण’ पिछले साल के टैक्स का आधा भुगतान नहीं कर पाई हैं। उन्होंने यह भी दावा किया कि यह पहली बार है जब उन्हें ‘टैक्स भुगतान करने में देरी’ हुई है। इंस्टाग्राम स्टोरीज पर इससे संबंधित भाव शेयर करते हुये कंगना ने कहा कि वह ‘सबसे ज्यादा टैक्स देने वाली अभिनेत्री’ हैं और उन्होंने केंद्र की Each one, Pay one नीति पर एक रिपोर्ट का स्क्रीनशॉट शेयर किया। उन्होंने लिखा – भले ही मैं सबसे अधिक टैक्स स्लैब में आती हूं, अपनी आय का लगभग 45 प्रतिशत टैक्स के रूप में देती हूं, भले ही मैं सबसे ज्यादा टैक्स देने वाली अभिनेत्री हूं, लेकिन काम नहीं होने के कारण मैंने अभी तक अपने पिछले साल के टैक्स का आधा हिस्सा नहीं चुकाया है।


उन्होंने आगे लिखा- मेरे जीवन में मुझे पहली बार टैक्स चुकाने में देर हो रही है, लेकिन सरकार मुझसे उस लंबित टैक्स के पैसे पर ब्याज वसूल रही है। फिर भी मैं इस कदम का स्वागत करती हूं, व्यक्तिगत रूप से हमारे लिये समय कठिन हो सकता है लेकिन अगर हम एकजुट रहें तो हम समय से भी कठिन हैं।
हाल ही में, कंगना ने अपने मुंबई कार्यालय का दौरा किया, जिसे पिछले साल बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) ने कथित संरचनात्मक उल्लंघनों के कारण आंशिक रूप से ध्वस्त कर दिया था। एक वीडियो में, जब पपराज़ी ने उन्हें कैमरे के लिये पोज़ देने के लिये कहा, तो उन्हें यह कहते हुये सुना गया- आप मुझे भी तो मेरा काम करने दें।
मई में, कंगना ने कोविड -19 पॉजेटिव होने के बाद कहा था कि वह इसे ‘ध्वस्त’ कर देंगी और यह फ्लू के अलावा कुछ नहीं। हालांकि, उनकी टिप्पणी के लिये उनकी आलोचना की गई थी। कोरोना निगेटिव होने के बाद उन्होंने इंस्टाग्राम स्टोरीज पर लिखा था- सभी को नमस्कार, आज मैं कोरोना निगेटिव आ गई हूं, मैं इस बारे में बहुत कुछ कहना चाहती हूं कि मैंने वायरस को कैसे हराया, लेकिन मुझे कहा गया है कि मैं कोविड फैन क्लबों को नाराज न करूं … हाँ, वहाँ वास्तव में ऐसे लोग हैं जो अगर आप वायरस के प्रति अनादर दिखाते हैं तो नाराज हो जाते हैं… वैसे भी आपकी शुभकामनाओं और प्यार के लिये धन्यवाद।
इस बीच, कंगना की बहुप्रतीक्षित परियोजना थलाइवी, जिसे 23 अप्रैल को रिलीज़ होना था, को कोरोना की दूसरी लहर के कारण स्थगित कर दिया गया। यह फिल्म तमिलनाडु की अभिनेता से नेता बनीं जे जयललिता के जीवन पर एक बायोपिक है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *