हरलीन का अदभुत कैच। Image Source : cut from video

हरलीन के कैच से सोशल मीडिया पर तूफान, सचिन बोले- यह मेरे लिये कैच ऑफ द ईयर है

New Delhi : भारत को भले ही शुक्रवार को इंग्लैंड के खिलाफ पहला टी20 हारना पड़ा हो लेकिन मैच में हरलीन देओल के एक कैच और कलाबाजी के प्रयास ने प्रशंसकों का दिल जीत लिया। उन्होंने एमी जोंस को आउट करने के लिये गजब का खेल दिखाया। इंग्लैंड की पारी के उन्नीसवें ओवर के पांचवें गेंद को जोन्स ने लॉन्ग-ऑफ की दिशा में मारा और हरलीन ने छक्के को बचाने के साथ-साथ एक अदभुत कैच के साथ बल्लेबाज को आउट भी कर दिया। पूरा स्टैंड उनके सम्मान में खड़े होकर तालियां बजाने लगा। जब यह वीडियो सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म पर शेयर हुआ तो इसने तूफान ही ला दिया। सचिन तेंदुलकर ने इस कैच को देखने के बाद इतने प्रभावित हुये उन्होंने कहा- यह कैच मेरे लिये कैच ऑफ द ईयर है। देश दुनिया के तमाम क्रिकेटरों ने इस मैजिक मूमेंट पर अपनी प्रतिक्रिया दी है और हरलीन की अदभुत फिल्डिंग की तारीफ की।

इंग्लैंड की पूर्व महिला क्रिकेटर ईसा गुहा ने ट्वीट किया, “खूबसूरत @imharleenDeol #ENGvIND।” सैमी छक्का बचाने के लिये बाउंड्री पर हरलीन के प्रयास से अवाक रह गये। सैमी ने ट्वीट किया, “@imharleenDeol सिम्पली अमेजिंग।” ऑस्ट्रेलिया की पूर्व क्रिकेटर लीजा स्टालेकर ने भी ट‍्वीट किया- OMG @imharleenDeol भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने भी ट्विटर पर एक वीडियो शेयर किया है। बीसीसीआई ने ट्वीट किया- इस समय नतीजा हमारे हिसाब से नहीं गया लेकिन यह कुछ खास है।
यह अंतिम ओवर की अंतिम गेंद थी। एमी जोन्स का लक्ष्य शिखा पांडे की गेंद को लॉन्ग-ऑफ पर बॉन्ड्री के बाहर भेजना था। यह वास्तव में एक शक्तिशाली शॉट था, लेकिन हरलीन एक क्लासिक मूवमेंट रचने के मूड में थीं। उसने गेंद को पकड़ने के लिये बाउंड्री के पास गोता लगाया, लेकिन लैंडिंग पर अपना संतुलन खो दिया और रस्सी के दूसरी तरफ जाने से पहले गेंद को हवा में वापस फेंक दिया। फिर उसने स्टनर को पूरा करने के लिये वापस गोता लगाया और गेंद को अपनी मुट‍्ठी में भर लिया। जोन्स ने 27 बॉल में से 43 रन बनाये।
बारिश से प्रभावित मैच में डकवर्थ लुईस नियम के तहत इंग्लैंड ने टीम इंडिया को 18 रनों से हराया। पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड ने 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 177 रन बनाए। टीम की तरफ से नताली सीवर और एमी जोन्स ने विस्फोटक पारी खेली। लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत ने 8.4 ओवर में 3 विकेट खोकर 54 रन ही बनाए थे कि तभी मुकाबले पर मौसम की मार पड़ी और उसके बाद एक भी गेंद का खेल संभव नहीं हो सका। हरलीन ने कैच के अलावा इस मुकाबले में 24 गेंदों में 17 रन बनाकर नॉटआउट रहीं। वहीं, स्मृति मंधाना ने 17 गेंदों में 29 रनों की अच्छी पारी खेली। वनडे सीरीज के दौरान मंधाना ने भी बाउंड्री पर जबरदस्त कैच लपका था, जिसका वीडियो काफी वायरल हुआ था।

भारत की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने भी उन्नीसवें ओवर में नताली साइवर को आउट करने के लिए एक चौंकाने वाला कैच लपका। बारिश के कारण कोई और खेल संभव नहीं होने के बाद इंग्लैंड ने पहला T20I जीता और T20I श्रृंखला में 1-0 की बढ़त ले ली।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *