गोल्ड मेडल की हैट्रिक लगानेवालीं दीपिका अपने तीरंदाज पति अतनु के साथ। अतनु के साथ उन्होंने मिक्स्ड डबल का गोल्ड भी जीता। Image Source : Photo tweeted by @worldarchery

वर्ल्ड कप में दीपिका कुमारी की गोल्ड मेडल की हैट्रिक, कहा- अब टोक्यो ओलिंपिक में पदक जीतना है

New Delhi : अनुभवी और फॉर्म में चल रही तीरंदाज दीपिका कुमारी ने रविवार को पेरिस में चल रहे विश्व कप में गोल्ड मेडल की हैट्रिक लगाई। अगले महीने होने वाले टोक्यो ओलंपिक से पहले इस मेगा-इवेंट में देश के लिये अभूतपूर्व उपलब्धि थी। दीपिका ने महिला व्यक्तिगत रिकर्व स्पर्धा के फाइनल में रूस की एलेना ओसिपोवा को 6-0 से हराकर एक दिन में स्वर्ण पदक की हैट्रिक पूरी की। इससे पहले उन्होंने मिक्स्ड डबल और महिलाओं की टीम संग गोल्ड मेडल हासिल किया। दीपिका, अंकिता भक्त और कोमलिका बारी की महिला रिकर्व टीम ने पिछले हफ्ते ओलंपिक क्वालीफिकेशन से चूकने की निराशा को दूर करते हुये मेक्सिको पर आसान जीत के साथ स्वर्ण पदक जीता। मिक्स्ड उबल्स दीपिका ने अपने पति अतनु के साथ जीता। यह बेहतरीन परिदृश्य है।

अतनु ने अपनी गोल्ड मेडल जीत के बाद कहा- यह आश्चर्यजनक लगता है। पहली बार हमने एक साथ फाइनल जीता, यह बहुत खुशी की बात है। दो साल के रिलेशनशिप के बाद पिछले साल दोनों ने शादी की थी और 30 जून को अपनी पहली शादी की सालगिरह मनायेंगे। अतनु ने कहा- ऐसा लगता है कि हम एक-दूसरे के लिये बने हैं। लेकिन मैदान में हम युगल नहीं हैं, बल्कि अन्य प्रतिस्पर्धियों की तरह, हम एक-दूसरे को प्रेरित करते हैं और एक-दूसरे का समर्थन करते हैं। संयोग से यह विश्व की पूर्व नंबर एक दीपिका के लिये भी पहला मिक्स्ड डबल स्वर्ण पदक है। उनके पास इस आयोजन में पांच रजत और तीन कांस्य पदक हैं।
इस ट्रिपल जीत के बाद देशभर से दीपिका को बधाई के संदेश मिल रहे हैं। शानदार सफलता के बाद दीपिका ने फोन पर बताया- मैंने टार्गेट को ध्यान में रखा। लगातार प्रैक्टिस की, मानसिक रूप से खुद को मजबूत रखा। अब टोक्यो ओलिंपिक में पदक जीतना है। (Input : Live Bihar)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *